पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • In Darbhanga, The Son Had A Love Marriage And The Mother Was Beaten Naked; Woman Burnt Alive For Resisting Tampering In Vaishali

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

समाज के घिनौने चेहरे को बेनकाब करती 2 खबरें:दरभंगा में बेटा ने प्रेम विवाह किया तो मां को नग्न कर पीटा; वैशाली में छेड़खानी का विरोध करने पर युवती को जिंदा जलाया

दरभंगा/वैशाली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

समाज को शर्मसार करती दो खबरें बिहार से। दरभंगा में बेटा प्रेम प्रसंग में लकड़ी को भगा ले गया तो आक्रोशित लड़की वालों ने उसकी मां से मारपीट की। इतने में मन नहीं भरा तो उसे अर्द्धनग्न कर उसका बाल काट दिए। वहीं वैशाली में छेड़खानी का विराेध करने पर जिंदा जलाई गई युवती गुलनाज खातून की रविवार काे पीएमसीएच में माैत हाे गई।

खबर-1: गौड़ाबौराम (दरभंगा): घनश्यामपुर के आधारपुर गांव में दीपावली के दिन बहुत बड़ी अमानवीय घटना हुई। बेटे ने प्रेम प्रसंग में लड़की को भगा ले गया और शादी कर फोटो वायरल कर दिया तो इससे आक्रोशित लड़की वालों ने घर में घुसकर लड़के की मां के साथ मारपीट की। उसे अर्द्धनग्न कर उसका बाल काट दिया।

इतना ही नहीं एक महादलित के हाथों से महिला की मांग में सिंदूर भरवा दिया एवं माला पहनवा दी गई। डर के मारे उनके पति उमेश झा भाग गए। बीच बचाव को आए उनकी सास, गोतनी की पतोहू और दो बेटे के साथ भी मारपीट की गई। उसके एसबेस्टस के मकान को पूरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया। घर में लूटपाट की। महिला के साथ इस घटना से गांव में तनाव व्याप्त है। इस बाबत बिरौल एसडीपीओ दिलीप कुमार झा ने बताया कि दोनों मामले में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है।

घायल महिला एवं उनकी सासा को इलाज के लिए डीएमसीएच में भर्ती करवाया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक इस गांव के उमेश झा के बेटे सोनू झा का पड़ोस के अरुण झा की बेटी बिंदिया कुमारी के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था। लड़की के माता-पिता दिल्ली में रहते हैं। लड़की अपनी चाची के साथ रहती थी। 12 नंवबर को लड़की इंटरमीडिएट की सेंट अप परीक्षा देने के लिए घर से कोर्थु के लिए निकली।

लेकिन शाम तक घर नहीं लौटी। परिजनों ने अपने सभी रिश्तेदारों के यहां उसकी खोजबीन की। पता नहीं लगने पर लड़की की चाची ने घनश्यामपुर थाने में अपहरण का मामला दर्ज करवाया। जिसमें 7 लोगों को नामजद किया गया। लड़के ने शनिवार को दिन के 11 बजे लड़की के साथ की गई शादी की फोटो वायरल कर दी। इससे आक्रोशित लड़की के परिवार वालों ने लड़के के घर पर हमला बोल दिया।

खबर-2: पटना: वैशाली के देसरी थाने के रसलपुर हबीब गांव में छेड़खानी का विराेध करने पर जिंदा जलाई गई युवती गुलनाज खातून की रविवार काे पीएमसीएच में माैत हाे गई। यह घटना 30 अक्टूबर काे रसलपुर हबीब गांव में उस वक्त हुई थी जब पीड़िता शाम पांच बजे घर से बाहर निकली थी।

गुलनाज ने वैशाली पुलिस काे दिए गए बयान में कहा है कि गांव के तीन युवकाें सतीश कुमार राय, विजय कुमार और चंदन राय ने मुझे पकड़ लिया और गलत हरकत की काेशिश करने लगे। इसपर शाेर मचाने के साथ ही तीनाें के बारे में गांव वालाें काे बता देने की बात कही ताे इतने में सतीश से पाॅकेट से केराेसिन की बाेतल निकाली। इसे मेरे शरीर पर डाल दिया और माचिस से आग लगा कर फरार हाे गए। घर और गांव वाले पहुंचे और हाजीपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कर दिया।

उसके बाद वहां से पीएमसीएच लाया गया। इससे उसके परिजनाें का गुस्सा फूट गया। परिजनाें की सूचना पर छात्र व अन्य संगठनाें से जुड़ी महिलाएं व अन्य लाेग 20 साल की गुलनाज का शव पीएमसीएच से लेकर करगिल चाैक पहुंच गए। शव के साथ लाेगाें ने करगिल चाैक जाम कर वैशाली पुलिस व प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। उनकी मांग थी कि आरोपी की गिरफ्तारी हो।

स्पीडी ट्रायल कराकर आराेपिताें काे फांसी की सजा दी जाए। लाेगाें के प्रदर्शन व हंगामे से करगिल चाैक के पास वाहनाें की कतार लग गई। सूचना मिलने के बाद गांधी मैदान समेत कई थानाें की पुलिस माैके पर पहुंची और किसी तरह समझा-बुझाकर लाेगाें काे वहां से हटा दिया। प्रशासन ने चुनाव को देखते हुए मामला दबाए रखा। जब युवती की मौत हुई तो मामला सामने आया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser