पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • India Nepal Border Firing In Bihar Today Latst News Updates: Nepal Police Misbehave Says Victims Lagan

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नेपाल बॉर्डर पर फायरिंग का मामला:विवाद के बाद छोड़े गए व्यक्ति ने बताया- नेपाल पुलिस मुझे भारतीय सीमा से घसीटकर ले गई, राइफल की बट से मारा

सीतामढ़ी5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भारत और नेपाल के अधिकारियों के बीच बातचीत के बाद नेपाल पुलिस ने शनिवार को लगन राय को छोड़ दिया।
  • लगन राय ने कहा- नेपाल पुलिस ने पहले मेरे बेटे के साथ मारपीट की, वजह पूछी तो मुझसे भी बदसलूकी की
  • लगन की बहू नेपाल की है, वह बॉर्डर पर मां से मिलने गई थी, लेकिन नेपाल पुलिस ने उन्हें रोक दिया
  • उन्होंने बताया कि नेपाल पुलिस ने यह कबूलने के लिए दबाव बनाया कि मुझे नेपाल में ही पकड़ा

बिहार में सीतामढ़ी जिले के जानकी नगर स्थित लालबंदी बॉर्डर के पास शुक्रवार सुबह 9:30 बजे गांववालों और नेपाल सशस्त्र बल के जवानों के बीच हिंसक झड़प हुई थी। नेपाली पुलिस की फायरिंग में एक भारतीय की मौत हो गई, जबकि दो जख्मी हो गए। यहां के लगन राय को नेपाल पुलिस उठाकर ले गई थी। भारत और नेपाल के अधिकारियों के बीच बातचीत के बाद शनिवार को नेपाल पुलिस ने लगन को छोड़ दिया। 

भारत आकर लगन ने शुक्रवार को हुई घटना के बारे में बताया। लगन ने कहा कि नेपाल की पुलिस मुझे उठाकर संग्रामपुर ले गई। मुझे राइफल की बट से मारा गया। यह कबूलने के लिए दबाव बनाया कि पुलिस ने मुझे नेपाल में पकड़ा। जबकि सच्चाई यह है कि पुलिस मुझे भारत से उठाकर ले गई थी।

बहू नेपाल की, वह बॉर्डर पर मां से मिलने गई थी
लगन ने कहा कि मेरे बेटे की शादी नेपाल की लड़की से हुई है। बॉर्डर पर उसकी पत्नी अपनी मां से मिलने गई थी। मेरा बेटा भी उसके साथ गया था। बॉर्डर पर नेपाल पुलिस ने रोक लिया। नेपाल पुलिस ने मेरे बेटे को डंडों से पीटा। सूचना मिली तब मैं वहां पहुंचा। नेपाल पुलिस से पिटाई की वजह पूछी तो मेरे साथ भी बदसलूकी की गई। बॉर्डर पर मौजूद नेपाल पुलिस के अफसर ने 10 जवानों को मौके पर बुलाया। इन्हीं जवानों ने बॉर्डर पार से फायरिंग की, जिसमें एक अन्य व्यक्ति की मौत हो गई।

नेपाल पुलिस की पिटाई से लगन राय की पीठ पर बने निशान।
नेपाल पुलिस की पिटाई से लगन राय की पीठ पर बने निशान।

यह है मामला
नेपाल की तरफ से शुक्रवार को सोनबरसा के जानकी नगर स्थित बॉर्डर पर फायरिंग हुई थी। इसमें एक युवक की मौत हो गई। तीन घायल हुए। दो लोगों की हालत गंभीर बताई गई है। जानकीनगर बिहार के सीतामढ़ी जिले में आता है। सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के डीजी कुमार राजेश चंद्रा ने कहा था- यह आपसी विवाद का मामला है। रिपोर्ट केंद्रीय गृह मंत्रालय को भेज दी है। 

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें