दो बाहुबलियों की लड़ाई में तीसरे ने जीता चुनाव:शिवसागर प्रखंड के कोनार पंचायत से इंद्रावती देवी जीतीं, मिले 1489 वोट

रोहतास10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कोनार पंचायत मुखिया बनी इंद्रावती देवी। - Dainik Bhaskar
कोनार पंचायत मुखिया बनी इंद्रावती देवी।

रोहतास के पंचायत चुनाव के 7वें चरण चरण का मतगणना जिले के चेनारी और शिवसागर प्रखंड में चल रहा है। इसमें कई पंचायतों के चुनाव परिणाम घोषित हो चुके हैं। इसी बीच चुनाव में हॉट सीट बना शिवसागर प्रखंड के कोनार पंचायत के मुखिया पद का परिणाम घोषित हो चुका है। इसमें कोनार पंचायत की जनता ने बाहुबल और गुंडाराज को पूरी तरह से नकारते हुए जीत की बागडोर एक साफ छवि की प्रत्याशी विनोद सिंह की पत्नी इंद्रावती देवी के हाथों में दे दी है। विनोद सिंह भी पूर्व में मुखिया रह चुके हैं।

दोनों बाहुबलियों की लड़ाई में तीसरे मुखिया प्रत्याशी ने मारी बाजी
दोनों बाहुबली मृतक कल्लू खान और इजहार खान को कोनार की जनता ने पूरी तरह से नकार दिया है। दोनों बाहुबलियों के पुरानी रंजीत और राजनीतिक वर्चस्व की लड़ाई को नकारते हुए तीसरे मुखिया प्रत्याशी विनोद सिंह की पत्नी इंद्रावती देवी को जीत मिली है। बता दें कि कोनार पंचायत से मरहूम कल्लू खान की पत्नी रानी खातून एवं इजहार खान की पत्नी अफसाना परवीन दोनों ही मुखिया पद से चुनाव लड़ रही थी। दोनों के बीच आपसी रंजिश के अलावे राजनीतिक वर्चस्व की लड़ाई भी चल रही थी। इसमें कोनार पंचायत की जनता ने दोनों बहुबलियों की पत्नी को हरा दिया।

इनको मिले इतने मत
इंद्रावती देवी - 1499 मत (विजयी प्रत्याशी)
किरण कुमारी- 1306 मत
अफसाना परवीन-740 मत (इजहार खान की पत्नी)
रानी खातून - 397 मत (मृत कल्लू खान की पत्नी)

मृतक कल्लू खान की पत्नी रानी खातून।
मृतक कल्लू खान की पत्नी रानी खातून।

चुनावी रंजिश में 13 नवंबर को कल्लू खान की हुई थी हत्या
13 नवंबर के अहले सुबह कल्लू खान अपनी पत्नी रानी खातून को लेकर चुनाव प्रचार में निकला था। स्थानीय लोगों के अनुसार, राजनीतिक प्रतिद्वंदिता और पुरानी रंजिश के कारण कल्लू खान की हत्या गोली मारकर कर दी गई थी। कल्लू खान को सिर में पांच गोली और एक सीने में दागी गई थी। इसके बाद कल्लू खान की पत्नी रानी खातून ने इजहार खान और उनके परिजनों पर हत्या का आरोप लगाया था। हत्या के दौरान कल्लू खान की पत्नी रानी खातून मौके पर ही मौजूद थी।

हत्या मामले में पुलिस ने दो को गिरफ्तार कर भेजा था जेल
कल्लू खान की हत्या के बाद भारी संख्या में रोहतास पुलिस कहती गांव पहुंची। पुलिस ने इज़हार खान की पत्नी अफसाना प्रवीण सहित एक अन्य व्यक्ति को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। इजहार खान की पत्नी अफसाना परवीन भी मुखिया प्रत्याशी थी। बता दें कि कल्लू खान और इजहार खान के बीच पुरानी रंजिश चली आ रही थी। 2016 के पंचायत चुनाव में भी इजहार खान और कल्लू खान आमने-सामने थे। इसके बाद 2017 में इजहार खान के भतीजे खुर्शीद खान की हत्या कल्लू खान द्वारा किए जाने का आरोप था। इसके बाद से ही दोनों के बीच वर्चस्व की लड़ाई चल रही थी। बताया जा रहा है कि 13 नवंबर इसी रंजिश के कारण कल्लू की हत्या कर दी गई।

खबरें और भी हैं...