• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Inter Religion Marriage In Begusarai Naulakha Temple; Saadiya Marriage With Sohan Latest News

सोहन के साथ सादिया ने लिए 7 फेरे:बेगूसराय के नौलखा मंदिर में टूटी मजहब की दीवार, लोगों की मौजूदगी में हुई शादी

बेगूसराय9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शादी के लिए हजारीबाग से बेगूसराय आई सादिया। - Dainik Bhaskar
शादी के लिए हजारीबाग से बेगूसराय आई सादिया।
  • हजारीबाग से बेगूसराय आकर सादिया ने सोहन से की शादी
  • मंगला वाहिनी सामाजिक संगठन के सदस्यों ने दी बधाई

बेगूसराय के नौलखा मंदिर में शनिवार को हुई एक शादी ने मजहब की दीवार को तोड़ने का काम किया है। झारखंड के हजारीबाग की सादिया परवीन हिंदू रीति-रिवाज से सात जन्मों के बंधन में बंध गई। मंदिर परिसर में उसने सोहन कुमार दास के साथ सात फेरे लिए। दो धर्मों के लोगों को परिणय सूत्र में बंधते देख हर किसी ने दोनों को बधाई दी। आशीर्वाद देने के लिए दुल्हा पक्ष के लोग तो मौजूद थे। लेकिन दुल्हन पक्ष का कोई भी नहीं दिखा।

2 साल के बाद शादी का निर्णय
सादिया परवीन और सोहन कुमार की लव स्टोरी दो साल पहले शुरू हुई थी। सोहन एक नन बैंकिग कंपनी में काम करते थे। इस दौरान ही उनकी मुलाकात सादिया से हुई थी। पहली मुलाकात में ही सोहन को सादिया पसंद आ गई। सोहन ने पहले दोस्ती का हाथ बढ़ाया। कुछ दिनों तक इंतजार करने के बाद सादिया दोस्त बनने के लिए तैयार हो गई। दो साल तक दोनों के बीच प्रेम प्रसंग चलता रहा। इस दौरान ही दोनों ने निर्णय लिया कि पूरी जिंदगी साथ में रहना है। दो धर्मों के बीच की दूरियों को पाटना सोहन और सादिया के लिए मुश्किल थी। समाज को पीछे छोड़ते हुए दोनों ने शादी करने का फैसला कर लिया।

मंदिर के बाद कोर्ट में करेंगे शादी
परिणय सूत्र में बंधने के लिए दोनों बेगूसराय के नौलखा मंदिर पहुंचे। शादी की रस्में पूरी करने के लिए दुल्हन के पक्ष से कोई नहीं आया। दूल्हा पक्ष के ही कुछ लोगों ने कुछ रस्में पूरी की। इस दौरान जय मंगला वाहिनी सामाजिक संगठन के लोग भी पहुंचे हुए थे। शादी के बाद सादिया ने कहा कि प्यार में जाति-धर्म नहीं देखी जाती है। उसे सोहन से प्यार हुआ और अब शादी की है। उसके साथ हमेशा रहेगी। वहीं, सोहन ने बताया कि जाति-धर्म से ऊपर उठकर दोनों शादी कर के खुश हैं। मंदिर में शादी के बाद कानूनी मान्यता के लिए कोर्ट मैरिज के लिए कागजी कार्रवाई करेंगे।

खबरें और भी हैं...