• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • Intermediate Cent Up Exam Will Be Held From 19 October To 7 November Between Bihar Panchayat Elections

इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा 2022 की तैयारी:पंचायत चुनाव के बीच 19 अक्टूबर से 7 नवंबर तक होगा इंटरमीडिएट Sent-Up एग्जाम, विद्यालय अपनी सुविधा से तय करेंगे डेट

पटना3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बिहार बोर्ड ने विद्यालयों को जारी किया आदेश, स्कूलों को करनी है व्यवस्था।- फाइल - Dainik Bhaskar
बिहार बोर्ड ने विद्यालयों को जारी किया आदेश, स्कूलों को करनी है व्यवस्था।- फाइल

बिहार बोर्ड ने इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा 2022 की तैयारी शुरू कर दी है। विद्यालयों को आदेश जारी कर पंचायत चुनाव के बीच अपनी सुविधा के अनुसार डेट डिसाइड कर 19 अक्टूबर से 7 नवंबर के बीच सैद्धांतिक और प्रायोगिक विषयों की Sent-Up परीक्षा आयोजित कराई जाए। इसे लेकर विद्यालयों में तैयारी हो रही है। पंचायत चुनाव से प्रभावित स्कूल भी डेट को लेकर मंथन कर रहे हैं।

स्टूडेंट्स काे हर हाल में होना होगा शामिल
बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने कहा है कि इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा 2022 के लिए सैद्धांतिक एवं प्रायोगिक विषयों की Sent-Up परीक्षा 19 अक्टूबर से 7 नवंबर के बीच होगी। बिहार पंचायत चुनाव को देखते हुए शिक्षण संस्थानों के प्रधान को निर्देश दिया गया है कि 19 अक्टूबर से 7 नवंबर के बीच वह अपनी सुविधा के अनुसार किसी भी तिथि में परीक्षा आयोजित कर सकते हैं। इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा 2022 के लिए Sent-Up परीक्षा +2 विद्यालय या महाविद्यालय के स्तर पर कराई जाएगी, इसमें विद्यार्थियों को उपस्थित होना अनिवार्य है।

Sent-Up परीक्षा पास वाले ही पाएंगे प्रवेश-पत्र
बिहार विद्यालय परीक्षा समिति का कहना है कि Sent-Up परीक्षा में उत्तीर्ण विद्यार्थियों को ही वार्षिक परीक्षा 2022 में सम्मिलित होने के लिए ऑनलाइन प्रवेश पत्र जारी किया जाएगा। यदि कोई विद्यार्थी Sent-Up परीक्षा में शामिल नहीं होता है या फैल हो जाता है, तो उस विद्यार्थी वार्षिक परीक्षा 2022 में सम्मिलित नहीं किया जाएगा। बिहार बोर्ड का कहना है कि पूर्ववर्ती, कंपार्टमेंटल एवं सम्मुनत कोटि के विद्यार्थियों को Sent-Up परीक्षा में शामिल नहीं होना होता है। शिक्षण संस्थानों द्वारा Sent-Up परीक्षा का रिजल्ट 11 नवंबर 2021 से 13 नवंबर 2021 तक जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय में जमा किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...