पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Jammu Police Got 6 Day Transit Remand Of Jawed Ahmad Arrested From Chhapra Bihar

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जावेद को जम्मू ले गई पुलिस:छपरा के जावेद के लिए मिली 6 दिनों की ट्रांजिट रिमांड, कश्मीरी आतंकियों को मुंगेरी पिस्टल देने का है आरोपी

पटना3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जावेद अहमद उर्फ जावेद आलम। - फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
जावेद अहमद उर्फ जावेद आलम। - फाइल फोटो
  • जावेद को सोमवार को ही सारण के मढ़ौरा से किया गया है अरेस्ट
  • पंजाब में पकड़े गए आतंकी ने कही जावेद से पिस्टल लेने की बात

आतंकियों को हथियार देने के आरोप में पकड़े गए छपरा के जावेद अहमद उर्फ जावेद आलम को 6 दिनों की ट्रांजिट रिमांड पर जम्मू-कश्मीर पुलिस को सौंप दिया गया है। जम्मू पुलिस ने जावेद (25 वर्ष) को पटना में प्रभारी मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी रोजी की अदालत में पेश किया, जहां से उन्हें ट्रांजिट रिमांड मिली। पुलिस ने कहा कि जावेद को सड़क मार्ग से जम्मू ले जाना है, जहां उसे अदालत में पेश किया जाएगा। इस पूरी प्रक्रिया में करीब 6 लगेंगे। जम्मू पुलिस के आवेदन पर सुनवाई के बाद अदालत ने उन्हें जावेद की रिमांड दे दी।

छपरा के मढ़ौरा से अरेस्ट हुआ है जावेद

जम्मू पुलिस ने बिहार पुलिस के सहयोग से जावेद को मढ़ौरा थाना क्षेत्र के देव बहुआरा गांव से अरेस्ट किया है। पुलिस का कहना है कि जावेद ने कश्मीर के मुश्ताक को मुंगेर में बनी 7 पिस्टल मुहैया करवाई थी। यही पिस्टल पिछले रविवार को आतंकियों के पास से मिले हैं। मुश्ताक खुद लश्कर ए मुस्तफा नाम के आतंकी संगठन का सदस्य है। पुलिस ने उसे पंजाब से पकड़ा था। पूछताछ में उसने जावेद आलम से हथियार खरीदने की बात बताई थी।

पिता ने DGP लेटर, जावेद को बताया बीमार

जावेद के पिता महफूज आलम ने बिहार के DGP को लेटर लिख कर कहा है कि वह निर्दोष है। पुलिस इसकी निष्पक्ष जांच करे। उनके अनुसार पिछले कुछ दिनों से जावेद बीमार था। सोमवार को पुलिस के 20-25 जवान आए और जावेद को ले गए। हमने उसकी बीमारी का सबूत भी पुलिस को दिखाया। कई बार पूछा कि क्यों ले जा रहे हैं। किसी ने कुछ नहीं बताया। अब वे लेटर के जरिए जावेद को मुक्त कराने की गुहार लगा रहे हैं। इधर पुलिस की छापेमारी के बाद मढ़ौरा में हड़कंप मच गया है। पूरे छपरा में यह बात चर्चा का विषय बना हुआ है।

जम्मू कश्मीर के DGP ने किया था खुलासा

रविवार को जम्मू-कश्मीर के DGP दिलबाग सिंह ने खुलासा किया था कि पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद दिल्ली को दहलाने की साजिश रच रहा है। DGP ने यह भी कहा था कि कश्मीर में सक्रिय आतंकी अब दिल्ली दहलाने के लिए छोटे हथियारों को बिहार के छपरा से मंगा रहे हैं। अब तक सात पिस्टल छपरा से मंगाए जा चुके हैं। इसके लिए आतंकी पंजाब में पढ़ने वाले कश्मीरी छात्रों का इस्तेमाल कर रहे हैं। जावेद भी अपने सभी भाइयों के साथ पंजाब में ही रहता था। उसका सबसे बड़ा भी वहां GNM (नर्सिंग) का कोर्स कर रहा है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

और पढ़ें