पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • JDU Leader Maheshwar Yadav Demand Nitish Kumar Should Be PM; Maheshwar Yadav Oppose BJP Rules During Corona Pandemic

JDU ने फिर अलापा पुराना राग:JDU नेता महेश्वर यादव ने नीतीश को की PM बनाने की मांग, BJP पर हमला; बोले- कोरोना काल में BJP अच्छा काम नहीं कर रही

पटना13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जदयू नेता महेश्वर यादव। - Dainik Bhaskar
जदयू नेता महेश्वर यादव।

JDU और BJP साथ हैं, लेकिन अंदर ही अंदर पावर वार भी चलता रहता है। मिट्टी में मिल जाएंगे पर भाजपा के साथ नहीं जाएंगे से लेकर दांत कटी रोटी तक का इतिहास इन दोनों पार्टियों के बीच रहा है। अब पूर्व विधायक और JDU नेता महेश्वर यादव ने नरेन्द्र मोदी सरकार के खिलाफ ही मोर्चा खोल दिया है। उन्होंने कहा है कि देश की जनता, नीतीश कुमार को PM के रुप में देखना चाहती है। साथ ही बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि कोरोना काल में बीजेपी अच्छा काम नहीं कर रही है।

जेपी का व्यवस्था परिवर्तन का सपना पूरा हो जाएगा

उन्होंने मांग कर दी है कि नीतीश कुमार देश के PM बनें तो जयप्रकाश नारायण का व्यवस्था परिवर्तन का सपना पूरा हो जाएगा। वे यहीं नहीं रुके। आगे कहा कि आवश्यक वस्तुओं की महंगाई से देश की जनता परेशान है और BJP सरकार से काफी नाराजगी है। कोरोना काल में BJP अच्छा काम नहीं कर सकी। इसलिए देश की जनता, नीतीश कुमार को PM के रुप में देखना चाहती है। महेश्वर यादव ने कहा है कि JDU और BJP बिहार में साथ-साथ हैं। लेकिन केन्द्र में JDU सरकार बनाने के लिए स्वतंत्र है।

JDU- BJP में बढ़ रहा है विवाद

महेश्वर यादव पहले RJD में थे। लेकिन, नीतीश कुमार के कहने के बाद RJD छोड़ JDU में आ गए थे। नीतीश कुमार ने उन्हें गायघाट से JDU का टिकट भी दिया था। लेकिन RJD के निरंजन राय ने उन्हें हरा दिया था। महेश्वर यादव का बयान ऐसे समय में आया है जब BJP पार्षद टुन्नाजी पांडेय ने नीतीश कुमार के खिलाफ ताबड़तोड़ बयान दिया और उसके बाद BJP ने उन पर कार्रवाई करते हुए निलंबित कर दिया था। इसके लिए पूर्व केन्द्रीय मंत्री और JDU नेता उपेन्द्र कुशवाहा को BJP की आंख में उंगली डाल कर सवाल पूछना पड़ा था।

ये मांग नई नहीं है, लेकिन.....
माना जा रहा है कि नीति आयोग की रिपोर्ट आने और टुन्नाजी पांडेय के बयानों के जवाब में ही महेश्वर यादव का बयान आया है कि नरेन्द्र मोदी के बजाय नीतीश कुमार बेहतर PM हो सकते हैं। नीतीश कुमार को PM बनाने की मांग नई नहीं है। पहले भी कई बार ये मांग उनकी पार्टी के कार्यकर्ता कर चुके हैं। यहां तक कि BJP के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने भी उन्हें पीएम मेटेरियल कह दिया था। नीतीश कुमार ने भी एक बार कह दिया था कि वे भी PM बनना चाहते हैं। लेकिन जब नरेन्द्र मोदी को बहुत रोकने के बावजूद वे बिहार में आने से नहीं रोक पाए तो BJP के सभी मंत्रियों को बर्खास्त करते हुए साथ तोड़ लिया था।

नीतीश कुमार ने बदला था अंदाज

पीएम नरेन्द्र मोदी की ताकत बढ़ने पर नीतीश कुमार ने नरेन्द्र मोदी को बेहतर PM कहना शुरू कर दिया। एक समय था जब चंद्रेशखर की तरह नीतीश कुमार को PM बनते देखना चाहते थे उनके समर्थक। बीच में लंबे समय के बाद यह मांग फिर से उनकी पार्टी के अंदर से उठी है कि नीतीश कुमार, बेहतर PM हो सकते हैं। इस बार खास बात यह भी है कि JDU के अंदर से नरेंद्र मोदी को फेल्योर साबित किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...