• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • JDU Leader Upendra Kushwaha Praises And Congratulates West Bengal CM Mamta Banerjee, BJP Hits Back

ममता की जीत पर कुशवाहा खुश:उपेंद्र कुशवाहा ने BJP की लड़ाई को 'चक्रव्यूह' बताया, भेदने के लिए ममता को बधाई दी; जवाब मिला- नंदीग्राम की हार पर भी बधाई दें

पटना6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पश्चिम बंगाल में TMC की जीत को लेकर विरोधी दलों में जश्न का माहौल तो है ही, बिहार के सत्तारूढ़ दल JDU में भी इसकी खुशी है। JDU की खुशी दबाए नहीं दब रही है। भले JDU के पुराने नेताओं ने इसपर बोलने से परहेज किया है, लेकिन दल में नए आए पुराने साथी उपेंद्र कुशवाहा ने अपनी खुशी का इजहार कर ही दिया है। JDU के संसदीय बोर्ड के राष्ट्रीय चेयरमैन और MLC उपेंद्र कुशवाहा ने सोशल मीडिया पर लिखा है, 'भारी चक्रव्यूह को तोड़कर प। बंगाल में फिर से शानदार जीत के लिए ममता जी को बहुत-बहुत बधाई।'

उपेंद्र कुशवाहा के मुताबिक ममता बनर्जी को टक्कर देने के लिए BJP ने जो चक्रव्यूह रचा था, उसे भेदने में वो कामयाब रही हैं। इस तरह कुशवाहा का यह तंज BJP पर है।
उपेंद्र कुशवाहा के मुताबिक ममता बनर्जी को टक्कर देने के लिए BJP ने जो चक्रव्यूह रचा था, उसे भेदने में वो कामयाब रही हैं। इस तरह कुशवाहा का यह तंज BJP पर है।

BJP ने दिया तंज का जवाब

उपेंद्र कुशवाहा के इस तंज पर BJP के प्रदेश प्रवक्ता प्रेम रंजन पटेल ने कहा कि बधाई कोई भी दे सकता है। TMC की जीत पर बधाई तो देना चाहिए, लेकिन नंदीग्राम से ममता बनर्जी की हार पर भी बधाई देनी चाहिए। दरअसल, वहां की जनता बदलाव चाहती थी। इसलिए BJP को 38 फीसदी वोट आए हैं। वहीं, TMC को पिछली बार 75 फीसदी वोट आया था, इस बार मात्र 49 फीसदी वोट आया है। जिस तरह वहां कांग्रेस और वाम दलों ने ममता बनर्जी का अप्रत्यक्ष रुप से साथ दिया है, उससे यह परिणाम आया है। BJP पिछली बार मात्र तीन सीट जीती थी, आज वहां 76 सीटें मिली हैं। यह BJP की बड़ी जीत है।

कुशवाहा की BJP से खीज जा नहीं रही

उपेंद्र कुशवाहा भले अब जदयू में शामिल होकर NDA का हिस्सा हो गए हों, नीतीश कुमार के करीबी हों, लेकिन उनके मन से BJP के लिए खीज नहीं जा रही है। वो गाहे-बगाहे BJP और इसके नेताओं पर हमला करते रहे हैं। 12 दिन पहले ही जब BJP के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने नीतीश कुमार के नाइट कर्फ्यू पर सवाल खड़ा किया था, तो उपेंद्र कुशवाहा ने संजय जायसवाल को करारा जवाब दिया था। कहा था, 'जायसवाल जी, अभी राजनीतिक बयानबाजी का वक्त नहीं है।

BJP सरकार न बनने से RJD-JDU खुश; तेजस्वी की पार्टी खुलकर मुस्करा रही, नीतीश के लोग अंदर ही अंदर

बंगाल में मुसलमानों ने ओवैसी को नकारा
जदयू नेता विधान पार्षद प्रोफेसर गुलाम गौस ने कहा कि विधानसभा चुनाव में बंगाल के मुसलमानों ने ओवैसी की पार्टी को नकार दिया है। साथ ही यह संदेश दिया कि अब इस मुल्क में दूसरे जिन्ना की जरूरत नहीं है। इसलिए उनकी पार्टी वहां सभी सातों सीटों पर पिट गई। दूसरी ओर फुरफुरा शरीफ के पीरजादा शाहिद सिद्दीकी की भी नोटिस नहीं ली गई। ओवैसी से ज्यादा मुस्लिमों ने ममता की हिमायत की, जिसके फलस्वरूप सातों सीटों पर पराजय का सामना करना पड़ा। एक भी सीट नहीं मिली। ओवैसी बिहार के रास्ते बंगाल में जमीन तलाश कर रहे थे।

खबरें और भी हैं...