• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • JDU Leader Vijay Chaudhry Said Now There Is No Dispute With BJP Will Adjust VIP HAM And LJP

विधान परिषद चुनाव में NDA में सुलह की उम्मीद:विजय चौधरी बोले- अब कोई विवाद नहीं; HAM को JDU और VIP-LJP को BJP करेगी एडजस्ट

पटना4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बिहार विधान परिषद के चुनाव को लेकर NDA में बात सुलझती नजर आ रही है। भले यूपी में बात बिगड़ गई हो, लेकिन बिहार में जदयू इसे बिगड़ने देने के फिराक में नहीं है। इसको लेकर जदयू के वरिष्ठ नेता और बिहार के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी बातचीत कर रहे हैं।

विजय कुमार चौधरी के मुताबिक BJP के साथ विधान परिषद चुनाव में 24 सीटों का बंटवारा लगभग तय हो चुका है। BJP यदि 13 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है तो बीच का रास्ता भी निकाला जा चुका है। चौधरी ने यह भी बता दिया कि भले गठबंधन में 5 दल हों, लेकिन HAM के साथ जदयू का समझौता है और VIP-LJP के साथ भाजपा का समझौता है। सीटों का बंटवारा भाजपा और लोजपा में होगा। उसके बाद यह दोनों गठबंधन अपने-अपने सहयोगी पार्टियों को एडजस्ट करेंगे।

पहले जदयू और भाजपा का हो जाए समझौता
विजय चौधरी ने कहा कि विधान परिषद चुनाव को लेकर बहुत जल्द सूचना मिल जाएगी। उसका रास्ता निकल गया है। विजय चौधरी ने साफ कहा कि BJP 13 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है। जदयू 12 सीटों पर चुनाव लड़ना जाती है। लेकिन बीच का रास्ता निकाल लिया गया है। वह जैसे ही अंतिम रूप में आ जाएगा घोषणा कर दिया जाएगा।

विजय चौधरी ने कहा कि उप मुख्यमंत्री तारकेश्वर प्रसाद और प्रदेश अध्यक्ष संजय जयसवाल से कई बार बात हो चुकी है। बातचीत लगभग फाइनल है। सकारात्मक हुई है। बीच का रास्ता निकल गया है। जल्द ही घोषणा हो जाएगी।

खबरें और भी हैं...