पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Nitish Kumar Purnia Jivika Didi Uproar Outside At Nitish Kumar Meeting Program Today In Purnia

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नीतीश की सभा के बाहर 'दीदी' का हंगामा:पूर्णिया में जीविका का संवाद कार्यक्रम कर रहे थे मुख्यमंत्री नीतीश, बाहर संगठन की दीदियां करने लगीं घुसने के लिए हंगामा

पूर्णिया3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हंगामा करते ग्रामीण। - Dainik Bhaskar
हंगामा करते ग्रामीण।
  • धमदाहा SDM और SDPO पहुंचे तो मामला हुआ शांत
  • पूर्णिया में जीविका दीदियों के स्टॉल का निरीक्षण करने पहुंचे थे CM

पूर्णिया में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कार्यक्रम में प्रवेश नहीं मिलने पर जीविका दीदियों ने जमकर हंगामा मचाया। मुख्यमंत्री धमदाहा के दमगाड़ा पंचायत पहुंचे थे, जहां ऐन वक्त पर एंट्री नहीं मिलने से दीदियां गुस्सा गईं और ग्रामीणों के साथ मिलकर बवाल मचाना शुरू कर दिया। दीदियां इस कदर नाराज हुईं कि CM नीतीश कुमार पर बरस पड़ीं और कहा- "जनता के वोट से मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठे हैं और हमलोगों को ही कार्यक्रम में घुसने नहीं दिया जा रहा है।"

एंट्री पास मिलने के बावजूद अंदर नहीं जाने दिया गया

दमगाड़ा में जीविका दीदियों को एंट्री पास मिलने के बावजूद अंदर नहीं जाने दिया गया तो वह भड़क गईं। कार्यक्रम में कुछ दीदियों की अंदर इंट्री हो गई थी लेकिन करीब 50 की संख्या में जीविका दीदियां बाहर ही खड़ीं थी। उन्हें अंदर प्रवेश नहीं करने दिया गया। जीविका दीदी चांदनी देवी ने कहा कि हमलोगों को बुलाया गया था। इसके बावजूद नहीं कार्यक्रम में घुसने नहीं दिया गया है। प्रशासन द्वारा बाहर ही रोक दिया गया।

अंदर चल रहा था कार्यक्रम, बाहर हाई वोल्टेज ड्रामा

CM नीतीश कुमार गुरुवार को दमगाड़ा के गंगा प्रसाद मध्य विद्यालय पहुंचे थे, जहां जीविका दीदियों द्वारा बनाए गए स्टॉल का उन्हें निरीक्षण करना था। इसी दौरान वह अंदर उनसे बातें कर रहे थे और बाहर हाई वोल्टेज ड्रामा शुरू हो गया। उनका आरोप है कि उन्हें एंट्री पास उपलब्ध कराए जाने सकते बावजूद कार्यक्रम में नहीं जाने दिया गया।

कार्यक्रम को संबोधित करते मुख्यमंत्री नीतीश कुमार।
कार्यक्रम को संबोधित करते मुख्यमंत्री नीतीश कुमार।

मुखिया-सरपंच के साथ JDU जिलाध्यक्ष को भी नहीं मिली एंट्री

CM के इस कार्यक्रम में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी। इसके कारण जदयू के जिलाध्यक्ष, दमगाड़ा पंचायत के मुखिया और सरपंच समेत कई नेताओं को भी इंट्री नहीं मिली। इसी कारण से उनके समर्थकों में भी आक्रोश है। कार्यक्रम के बाहर बवाल देखकर ग्रामीणों के साथ जीविका दीदियों को समझाने धमदाहा SDM और SDPO पहुंचे तब जाकर मामला शांत हुआ।

मास्क बनाने वाली दीदियां खुद 'बे'मास्क

पूरे बिहार के लिए मास्क बनाने वाली जीविका दीदियां खुद 'बे'मास्क दिखीं। हंगामे के दौरान एक भी लोग मास्क लगाए नजर नहीं आए। ग्रामीणों ने भी जमकर हंगामा मचाया क्योंकि गांव के कार्यक्रम में ही उन्हें घुसने नहीं दिया गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आसपास का वातावरण सुखद बना रहेगा। प्रियजनों के साथ मिल-बैठकर अपने अनुभव साझा करेंगे। कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा बनाने से बेहतर परिणाम हासिल होंगे। नेगेटिव- परंतु इस बात का भी ध...

और पढ़ें