पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Kidnapped Youth Recovered By Bakhtiyarpur Police, Kidnapper Arrested, 20 Lakh Ransom Was Sought

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अपहृत बरामद:लखीसराय से 10वीं के छात्र को उठाकर अपहर्ता ले गए राघोपुर दियारा, 20 लाख की फिरौती मांगी मगर लाइनर ही पकड़ा गया

पटना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अपहरणकर्ताओं के चंगुल से छुड़ाया गया राजीव कुमार। - Dainik Bhaskar
अपहरणकर्ताओं के चंगुल से छुड़ाया गया राजीव कुमार।

लखीसराय और पटना थाने की पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। दो दिन पहले लखीसराय से जिस युवक का अपहरण हुआ था, उसे न केवल पुलिस ने बरामद कर लिया है, बल्कि अपहरणकर्ता को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। सुबह-सुबह ट्यूशन पढ़ने जा रहे 15 साल के राजीव को एक कार से आये अपराधियों ने अपहरण कर लिया था। राजीव को सही सलामत छोड़ने के एवज में अपराधियों ने 20 लाख रुपए की फिरौती मांगी थी। समय पर रकम न मिलने पर अपराधियों ने उसकी हत्या करने की धमकी परिवार वालों को दी थी।

48 घंटे में बरामद कर लिया अपहृत विद्यार्थी को

विद्यार्थी के अपहरण का यह मामला बिहार के लखीसराय जिले के कवैया इलाके का है। राजीव अपने चाचा के साथ रहता है। 13 नवंबर की सुबह करीब 5:30 बजे वह अपने घर से ट्यूशन पढ़ने के लिए साइकिल से निकला था, लेकिन रास्ते में ही एक कार में सवार अपराधियों ने पिस्टल दिखा कर उसका अपहरण कर लिया। बाद में राजीव के मोबाइल से ही उसके चाचा को कॉल किया गया। 20 लाख की फिरौती मांगी और पुलिस को न बताने की धमकी दी गई। बावजूद इसके परिवार ने पुलिस को पूरे मामले की जानकारी दी। इस मामले में पुलिस ने न सिर्फ तेजी दिखाई, बल्कि अपहृत राजीव को भी सही सलामत वैशाली जिले के जुड़ावनपुर थाना के तहत दियारा इलाके से 48 घंटे के अंदर बरामद कर लिया। इस मामले में पुलिस ने साजिशकर्ता व लाइनर रोहित और अपहर्ता बादल को गिरफ्तार भी कर लिया है।

मुंगेर के डीआईजी ने निभाई अहम भूमिका
अपहरण के इस मामले को सुलझाने में मुंगेर रेंज के डीआईजी मनु महाराज की अहम भूमिका रही है। लखीसराय और पटना पुलिस की टीम को इन्होंने ही कॉर्डिनेट किया। लखीसराय के एसडीपीओ रंजन कुमार और बख्तियारपुर के थानेदार कमलेश प्रसाद शर्मा की एक स्पेशल टीम बनाई गई थी। डीआईजी खुद इस केस की हर पल मॉनिटरिंग कर रहे थे।

रात 10:30 बजे गंगा किनारे से हुई बरामदगी
राजीव के जिस मोबाइल नंबर से अपराधियों ने कॉल कर फिरौती मांगी थी, पुलिस ने टेक्निकल सर्विलांस की मदद से उसका टावर लोकेशन खंगाला। इसी आधार पर शनिवार की शाम से ही पुलिस टीम बख्तियारपुर से गंगा नदी पार कर वैशाली जिले के दियारा इलाके में पहुंची। कई घंटे दियारा का चक्कर लगाने के बाद एक छोटी सी बच्ची को लेकर घूम रहे इस केस के लाइनर रोहित पर पुलिस की नजर पड़ी। पुलिस वाले सिविल ड्रेस में थे, इसके बाद भी उन्हें देख रोहित भागने लगा था। मौके पर मौजूद इलाके के लोगों ने रोहित को बचाने और उसे भागने की कोशिश की थी। जब पुलिस ने पूरा मामला बताया, तब जाकर बीच में आये लोग वहां से हट गए। इसकी निशानदेही पर ही गंगा किनारे से रात 10:30 बजे राजीव को बरामद किया गया।

स्विफ्ट कार और हथियार की है तलाश
रविवार को लखीसराय के एसपी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस पूरे मामले का खुलासा करने वाले हैं। हालांकि इस मामले में अभी कई अपराधियों की गिरफ्तारी होनी बाकी है। पुलिस को इस मामले में अपहरण के लिए इस्तेमाल की गई स्विफ्ट कार और पिस्टल की भी तलाश है। गिरफ्तार बादल पटना के बख्तियारपुर का ही रहने वाला है, जबकि रोहित लखीसराय के कवैया के पास के इलाके का रहने वाला है। अभी कई बिंदुओं पर इन दोनों से पूछताछ चल रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर जमीन जायदाद संबंधी कोई काम रुका हुआ है, तो आज उसके बनने की पूरी संभावना है। भविष्य संबंधी कुछ योजनाओं पर भी विचार होगा। कोई रुका हुआ पैसा आ जाने से टेंशन दूर होगी तथा प्रसन्नता बनी रहेगी।...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser