पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Begusarai News Update; Jewellery Businessman Son Mohit Kidnapping From Playground News

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मोहित अपहरण कांड:दोस्त रौशन ठाकुर ही था मुख्य लाइनर, एक करोड़ की रकम के लिए रची थी मोहित के अपहरण की साजिश

बेगूसराय7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मोहित की फ़ाइल फोटो।
  • रविवार की सुबह क्रिकेट खेलने गए 15 साल के मोहित का हुआ था अपहरण
  • बेगूसराय पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए 12 घंटे में ही किया था बरामद

बेगूसराय के मोहित अपहरण कांड का लाइनर खुद उसका दोस्त रौशन ठाकुर ही था। बेगूसराय एसपी अवकाश कुमार ने सोमवार को इस मामले का खुलासा करते हुए कहा कि पुलिस ने रौशन समेत चार अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि दो अपराधियों की गिरफ्तारी अभी बाकी है। उन्होंने बताया कि रौशन, मोहित का ही पड़ोसी है और फिरौती की रकम के लालच में उसने ही अन्य अपराधियों के साथ मिलकर यह साजिश रची थी। इस मामले में पकड़े गए अन्य तीन बदमाश बच्चन साह, साकेत महाराज और मोहम्मद सैफ हैं।

क्या बोले एसपी

बेगूसराय एसपी अवकाश कुमार ने बताया कि स्वर्ण व्यवसायी मुकेश ठाकुर के पुत्र मोहित कुमार को बदमाशों ने खेलने जाने के क्रम में अगवा कर लिया था। सूचना मिलते ही पुलिस हरकत में आई और सदर डीएसपी राजन कुमार सिन्हा के नेतृत्व में एक टीम गठित कर अनुसंधान शुरू कर दिया गया। अनुसंधान के दौरान स्पष्ट हो गया कि मोहित का पड़ोसी रौशन ठाकुर जो उसका दोस्त भी है, उसी ने उसका अपहरण करवाया है। पुलिस ने उसे हिरासत में लिया और उससे कड़ी पूछताछ की, जिसके बाद सारे रहस्य से पर्दा उठ गया और 12 घंटे के अंदर ही मोहित को सकुशल बरामद कर लिया गया।

बच्चे का अपहरण कर एक करोड़ की फिरौती मांगने वालों में रौशन ठाकुर के अलावा मटिहानी थाना क्षेत्र के खरीदी रामपुर निवासी बच्चन साह, नगर थाना क्षेत्र के पोखरिया निवासी साकेत महाराज और मोहम्मद सैफ हैं। अपहरणकर्ताओं के पास से दो देसी पिस्तौल, चार कारतूस, रंगदारी मांगने में उपयोग किया गया मोबाइल एवं सिम, घटना में प्रयुक्त बिना नंबर की टाटा टियागो गाड़ी तथा एक बाइक बरामद किया गया है।

चाराें अपहरणकर्ताओं को पुलिस ने किया गिरफ्तार।
चाराें अपहरणकर्ताओं को पुलिस ने किया गिरफ्तार।

ऐसे हुआ था अपहरण

पंद्रह साल का मोहित बारो बाजार स्थित ज्वेलरी दुकानदार मुकेश ठाकुर का पुत्र है। वह रविवार की सुबह गढ़हरा ओपी क्षेत्र के गढ़हरा रेलवे हाईस्कूल में क्रिकेट खेलने गया था। उसका दोस्त रौशन ठाकुर भी उसके साथ ही था। इसी बीच टोयोटा गाड़ी से आये अपराधियों ने दोनों को उठा लिया। थोड़ी दूर जाने के बाद उन्होंने रौशन को गाड़ी से उतार दिया और उसके मोबाइल से मोहित के घर कॉल कर एक करोड़ रुपए बतौर फिरौती मांग की।

इधर सुबह क्रिकेट खेलने के लिए घर से निकला मोहित बहुत देर तक जब वापस नहीं लौटा, तब परिजनों को आशंका हुई और उसकी खोजबीन शुरू की गई। अपहरणकर्ताओं का कॉल आने के बाद परिजनों ने गढ़हरा थाना को इसकी सूचना दी जिसके बाद पुलिस एक्टिव हुई। फिरौती मांगे जाने की जानकारी मिलते ही बारो बाजार के व्यवसायियों में आक्रोश व्याप्त हो गया था। व्यवसायियों ने बाजार बंद करा दिया था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले रुके हुए और अटके हुए काम पूरा करने का उत्तम समय है। चतुराई और विवेक से काम लेना स्थितियों को आपके पक्ष में करेगा। साथ ही संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी चिंता का भी निवारण होगा...

और पढ़ें