पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Kisan Mahasabha Strike Today; Rail Flywheel Jam, Matriculation Candidates Will Face Problems

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बिहार में दो घंटे का रेल चक्का जाम आज:किसान महासभा देशभर में रेल रोकेगी, बिहार में मैट्रिक परीक्षा के कारण दोपहर 2 से 4 बजे के बीच ट्रेन रोकेंगे

पटना13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • किसान महासभा ने बिहार में आंदोलन को सांकेतिक रखने की बात कही
  • बिहार में बेगूसराय, भोजपुर, मुजफ्फरपुर, पटना में दिखेगा इसका ज्यादा असर

अखिल भारतीय किसान संघर्ष समिति की ओर से 18 फरवरी को रेल का चक्का जाम करने का आह्वान किया गया है। पूरे देश में रेल का चक्का जाम करने की बात कही गई है। कृषि कानूनों को रद्द करने के लिए यह आह्वान है। बिहार में मैट्रिक की परीक्षा चल रही है। रेल का चक्का जाम हुआ तो कई परीक्षार्थियों को परेशानी हो सकती है। किसान महासभा के राज्य सचिव रामाधार सिंह ने बताया कि 18 फरवरी को देश भर में रेल का चक्का जाम किया जाएगा, लेकिन बिहार में मैट्रिक की परीक्षा चल रही है, इसलिए 2 बजे से 4 बजे के बीच ही रेल का चक्का जाम किया जाएगा। यह भी सांकेतिक ही होगा। रेलवे ट्रैक पर मार्च किया जाएगा। मुजफ्फरपुर में कार्यकर्ताओं पर हमले के विरोध में प्रतिवाद दिवस भी मनाया जाएगा।

बुद्ध स्मृति पार्क के पास जुटेंगे
CPI के राज्य कार्यकारिणी सदस्य विश्वजीत कुमार ने बताया कि प्रदेश में मैट्रिक की परीक्षा को देखते हुए समय सीमा को 4 घंटे की बजाय 2 घंटे किया गया है। पटना में बुद्ध स्मृति पार्क के पास किसानों और लेफ्ट पार्टी कार्यकर्ताओं का जुटान होगा। यहां से प्रतिवाद भी किया जाएगा। आह्नान के अनुरूप ट्रेनों को भी रोका जाएगा।

सरकार ने सुरक्षा के इंतजाम किए
सरकार ने रेल का चक्का जाम आह्वान को लेकर पूरी तैयारी कर रखी है, ताकि लोगों को परेशानी न हो। IB के अफसर भी पार्टी ऑफिस में फोन कर इससे जुड़ी जानकारी ले रहे हैं। पटना जंक्शन पर आंदोलनकारियों को प्रवेश करने से कठिनाई का सामना करना पड़ेगा। यहां पुलिस बल बढ़ा दिया गया है। बिहार में भोजपुर, बेगूसराय, मुजफ्फरपुर में इसका असर ज्यादा पड़ेगा। पटना में फतुहा, बिहटा, मसौढ़ी में ज्यादा असर पड़ने की संभावना है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

और पढ़ें