पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Kotak Mahindra Bank Manager Staff Police Interrogation In Patna District Land Acquisition Office Bank Fraud Case

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भास्कर एक्सक्लूसिव:11.73 करोड़ के मामले में कोटक महिंद्रा बैंक के मैनेजर समेत कई स्टाफ से गांधी मैदान थाना में चल रही है पूछताछ

15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
गांधी मैदान थाने में बैंक मैनेजर और अन्य स्टाफ से पूछताछ करती पुलिस। - Dainik Bhaskar
गांधी मैदान थाने में बैंक मैनेजर और अन्य स्टाफ से पूछताछ करती पुलिस।
  • गांधी मैदान ब्रांच से लेकर जोनल ऑफिस तक के बैंक अधिकारी थाना में हैं मौजूद
  • सुमित नाम के स्टाफ की बिगड़ी तबियत पटना के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में कराया गया एडमिट

पटना के जिला भू-अर्जन विभाग के बैंक अकाउंट से फर्जीवाड़ा कर 11 करोड़ 73 लाख 12 हजार 721 रुपए के RTGS करने की कोशिश के मामले में बड़े स्तर पर पड़ताल चल रही है। पटना पुलिस इस मामले में तेजी से जांच कर रही। कोटक महिंद्रा बैंक के गांधी मैदान ब्रांच के मैनेजर अभिषेक राजा सहित कई स्टाफ पटना पुलिस की रडार पर हैं। शनिवार की सुबह से बैंक मैनेजर और कई स्टाफ को गांधी मैदान थाना में बुलाकर रखा गया है। एक-एक कर सब सभी से पूछताछ की जा रही है। DSP टाउन सुरेश कुमार भी थाना पहुंच चुके हैं, पटना पुलिस के सीनियर अधिकारियों के निर्देश पर सबकुछ चल रहा है। पुलिस की ये पूछताछ अभी लंबी चलने की संभावना है। मामले की गंभीरता को देखते हुए कोटक महिंद्रा बैंक के रीजनल और जोनल ऑफिस के अधिकारी भी थाना पर पहुंच गए हैं।

फर्जी तरीके से रकम निकासी की आ रही बात
कोटक महिंद्रा के गांधी मैदान ब्रांच से 2 जनवरी को 11.73 करोड़ की राशि RTGS करने गए शुभम गुप्ता को गिरफ्तार किया गया था। उसने जिला भू-अर्जन पदाधिकारी पंकज पटेल जाली सिग्नेचर किया था। 3 जनवरी को इस मामले का खुलासा भास्कर ने अपनी खास रिपोर्ट के जरिए किया था। अब इस मामले में एक चौंकाने वाली बात सामने आ रही है। सोर्स की मानें तो कोटक महिंद्रा बैंक के पटना में ही दूसरे ब्रांच से बड़ी रकम की निकासी हो चुकी है। यह रकम करोड़ों में होने की आशंका है। इस रकम की निकासी में भी चेक क्लोन या जाली सिग्नेचर करके फर्जी RTGS किये जाने की बात सामने आ रही है। हालांकि इस प्वाइंट पर पटना पुलिस के अधिकारी अभी कुछ नहीं कह रहे हैं।

सामने आई बोरिंग रोड ब्रांच के मैनेजर की भूमिका
नेशनल हाइवे अथॉरिटी, जिला भू-अर्जन विभाग और बैंक की मिलीभगत की बात सामने आई है। मामले को हर प्वाइंट पर खंगाला गया। बोरिंग रोड ब्रांच के मैनेजर सुमित भागने की फिराक में था, लेकिन शुक्रवार की देर शाम ही उसे कब्जे में ले लिया गया। उससे पूछताछ की गई। इसी के क्रम में उसकी तबीयत बिगड़ गई। पुलिस की निगरानी में ही बड़े प्राइवेट हॉस्पिटल में इलाज कराया जा रहा है। बैंक के वाइस प्रेसिडेंट ने अपने स्तर से जांच की। इसमें चौंकाने वाले कई खुलासे हुए हैं। कुल 2 बार फर्जी निकासी की कोशिश की गई। उसके पहले अलग-अलग टाइम पर करोड़ों रुपए निकाले गए हैं, यह बात पक्की हो गई है। इंटरनल जांच के दौरान ट्रांसफर होने से पहले ही कुछ रुपयों को बैंक ने बचा लिया है, उसे ट्रांसफर होने से पहले ही रोक लिया गया। ऑफ द रिकॉर्ड पटना पुलिस के सीनियर अधिकारी ने इस बात को मान लिया है। बैंक के अधिकारी जांच में पुलिस का साथ दे रहे हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी मेहनत व परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होगा। किसी विश्वसनीय व्यक्ति की सलाह और सहयोग से आपका आत्म बल और आत्मविश्वास और अधिक बढ़ेगा। तथा कोई शुभ समाचार मिलने से घर परिवार में खुशी ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser