पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Lalu Celebrates 74th Birthday; JDU Leaders Reaction ON Lalu Birthday; Bihar Political Latest News

लालू के जन्मदिन पर JDU में दो फाड़:कुशवाहा ने बताया सामाजिक न्याय की लड़ाई लड़ने वाला नेता, प्रवक्ता संजय सिंह बोले- अलकतरा पिया और लूट लिया रेल

पटना4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
लालू प्रसाद के जन्मदिन पर जदयू नेता उपेंद्र कुशवाहा और संजय सिंह के अलग-अलग मिजाज दिखे हैं। - Dainik Bhaskar
लालू प्रसाद के जन्मदिन पर जदयू नेता उपेंद्र कुशवाहा और संजय सिंह के अलग-अलग मिजाज दिखे हैं।

राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद आज 74वां जन्मदिन मना रहे हैं। इधर, राजद सुप्रीमो के बर्थडे पर जदयू में दो फाड़ हो गया है। एक तरफ पार्टी के वरिष्ठ नेता उपेंद्र कुशवाहा लालू प्रसाद को बधाई दे रहे हैं तो दूसरी तरफ पार्टी के प्रवक्ता संजय सिंह उन पर तंज कस रहे हैं। कुशवाहा ने लालू प्रसाद को सामाजिक न्याय की लड़ाई लड़ने वाला नेता बताया है। वहीं, संजय सिंह ने उन्हें जन्मदिन पर घोटालों का बादशाह बताया है।

लालू यादव ने 74वें बर्थडे का काटा केक

क्या बोले कुशवाहा

JDU नेता उपेन्द्र कुशवाहा ने ट्वीट करते हुए लिखा कि बिहार में सामाजिक न्याय की लड़ाई लड़ने वाले पूर्व मुख्यमंत्री आदरणीय लालू प्रसाद जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई। उत्तम स्वास्थ्य एवं दीर्घायु होने की कामना करते हैं।

कविता के जरिए लालू पर तंज

वहीं, जदयू के प्रवक्ता संजय सिंह ने ट्विटर पर कविता के जरिए लालू प्रसाद पर तंज कसा। उन्होंने लिखा कि बन के घोटालों के बादशाह, करते रहे मनमर्जी, चारा खाया, अलकतरा पीया, और लूट लिया रेल, मां-बाप ने राखा नाम लालू, कैदी नंबर 3351 बन कर गए जेल, अब क्या रहा जग में कहने को, खुल गई पूरी पोल, घर आकर करने लगे पॉलिटिक्स, नहीं बताया क्यों गए थे जेल।

आखिरी सांस तक लड़ाई जारी रहेगीः रोहिणी

लालू प्रसाद की बेटी डॉ. रोहिणी आचार्या ने भी लालू प्रसाद का केक काटते हुए फोटो शेयर किया है। रोहिणी ने ट्वीट किया है कि- ईश्वर का वो रूप है... मां- बाप से बढ़कर जग में कोई ना दूजा पूजनीय है। उन्होंने लिखा है # सामाजिक_ न्याय_ के महानायक_ लालू जी को जन्मदिन की शुभकामनाएं। रोहिणी ने अपने बचपन की तस्वीर शेयर की है जिसमें वह लालू प्रसाद की गोद में खेल रही हैं।

रोहिणी ने आगे लिखा है- सामाजिक न्याय की लड़ाई आखिरी सांस तक चलती रहेगी... जनता के अधिकार की खातिर... हंसते-हंसते सर्वस्व न्योछावर करना है।

फोटो में तेजस्वी नहीं

लालू प्रसाद के शुभचिंतकों को केक काटते हुए उनकी फोटो से खुशी हुई है। वहीं, कई दिनों से बीमार चल रहे लालू प्रसाद को देखकर हताशा भी हो रही है। जब से लालू प्रसाद जमानत पर हैं। उससे पहले से उनकी पत्नी राबड़ी देवी भी दिल्ली में रह रही हैं। फोटो में राबड़ी देवी और मीसा भारती, लालू प्रसाद को केक खिलाती हुई दिख रही हैं। तेजस्वी यादव फोटो में नहीं दिख रहे हैं।

लालू का केक काटते हुए फोटो देख कभी खुशी कभी गम

लालू प्रसाद के समर्थकों को फोटो देखकर निराशा इसलिए हो रही है कि इसमें लालू प्रसाद का पहले वाला चेहरा नहीं दिख रहा। इसमें एक दर्जन से ज्यादा बीमारियों से लड़ रहे लालू प्रसाद का चेहरा मुरझाया हुआ है। लेकिन लालू प्रसाद के बालों का स्टाइल वही है - लालू कट। उनके समर्थकों को इस बात का भरोसा है कि - लालू हैं तो मुमकिन है। बिहार में तेजस्वी यादव ने पार्टी को सबसे ज्यादा सीटें जरूर दिला दीं लेकिन वे सत्ता की कुर्सी से बाहर हैं।

समर्थकों को लग रहा है कि लालू प्रसाद कोई करिश्मा बिहार की राजनीति में दिखा सकते हैं। समर्थक तो इसे भी नहीं मानते कि लालू प्रसाद ने चारा घोटाला किया है। समर्थक हमेशा से कहते रहे हैं कि उन्हें सामाजिक न्याय की लड़ाई लड़ने की वजह से फंसाया गया है और जेल की सलाखों के पीछे कर दिया गया। अब समर्थक लालू के कहने पर ही उनके बेटे तेजस्वी यादव की अगुआई में सामाजिक न्याय की लड़ाई को आगे बढ़ाने को तैयार हैं। यह पिछले विधानसभा चुनाव में भी दिखा। विधानसभा के सत्र के समय में भी दिखा। ऐसा ऐतिहासिक बजट-सत्र बिहार में आज तक नहीं चला था। लालू प्रसाद का जन्मदिन सामाजिक न्याय और सद्भावना दिवस के रूप में मनाने की घोषणा भी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने की है।

लालू प्रसाद का जन्मदिन मनाती महिलाएं।
लालू प्रसाद का जन्मदिन मनाती महिलाएं।

RJD के गढ़ में समर्थकों ने मनाया लालू का जन्मदिन

इधर, रात के 12 बजते ही RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का 74वां जन्मदिन RJD के गढ़ माने जाने वाले राघोपुर विधानसभा क्षेत्र के चाकसिकंदर में मनाया गया। युवा RJD के प्रदेश महासचिव राजीव रंजन ने अपने गांव के आसपास के आंख और पैर से दिव्यांग वृद्ध विधवा और असहाय लोगों के साथ मिलकर लालू यादव का जन्मदिन धूमधाम से मनाया। इस मौके पर लालटेन के आकार का केक काटा गया। वहीं आए तमाम दिव्यांगों वृद्ध और विधवाओं को सारी कपड़ा धोती लुंगी, गमछा और लालू प्रसाद यादव की फोटो देकर उनको सम्मानित किया गया। सम्मान पाकर सभी दिव्यांग असहाय उन्हें लालू यादव के लंबी उम्र की कामना की।

खबरें और भी हैं...