• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Lalu Prasad Got His First Jeep Fixed And Remembered The Old Days By Driving Himself

VIDEO में देखें लालू की ड्राइविंग:दिल-किडनी की बीमारी से जूझ रहे RJD सुप्रीमो, लेकिन जीप देखते ही ड्राइविंग करने पहुंचे

पटना5 दिन पहले

अपने अलग अंदाज के लिए मशहूर लालू प्रसाद यादव बुधवार को जीप चलाते दिखे। लालू प्रसाद पिछले कई वर्षों से गंभीर रूप से बीमार चल रहे हैं। उन्हें दिल और किडनी की गंभीर बीमारी भी है। लेकिन सेहत से जुड़ी कोई परेशानी उन्हें जीप चलाने से नहीं रोक पाई। सफेद लुंगी लपेटे हुए अपने पुराने अंदाज में उन्होंने जीप ड्राइव की।

लालू प्रसाद ने सोशल मीडिया पर लिखा- 'आज वर्षों बाद अपनी पहली गाड़ी को चलाया। इस संसार में जन्मे सभी लोग किसी ना किसी रूप में ड्राइवर ही तो हैं। आपके जीवन में प्रेम, सद्भाव, सौहार्द, समता, समृद्धि, शांति, सब्र, न्याय और खुशहाली रूपी गाड़ी सबको साथ लेकर सदा मजे से चलती रहे।'

यह है लालू की सबसे पुरानी जीप
यह लालू प्रसाद की पहली और बहुत प्यारी जीप है। लगभग 20 साल पुरानी। इसे लालू के पटना आने के बाद ठीक करवाया गया। दो-ढाई लाख रुपए इसमें खर्च हुए। डेंटिग-पेटिंग के बाद यह जीप नई जैसी चकाचक हो गई है। इस पर उन्होंने राजद का झंडा भी लगवाया और शरीर को तानते हुए चलाने लगे जीप।

यह भी पढ़ें : लालू ने अपनी पहली जीप चलाई तो हुए ट्रोल

दिल्ली में रहते हैं, पर मन पटना में लगता है
सेहत का ध्यान रखने के लिए लालू यादव को डॉक्टरों की बहुत सारी हिदायतों को मानना पड़ता है। उन्हें ज्यादा पानी पीने की मनाही है, इससे उन्हें परेशानी भी होती है। वे ज्यादातर बेटी मीसा भारती के दिल्ली आवास में ही रहते हैं। दिल्ली में रहने के बावजूद उनका मन पटना में ही रमता है। इस बार बांका कोषागार से जुड़े एक मामले में उनकी सशरीर पेशी पटना कोर्ट में थी। इसी सिलसिले में वे पटना आए।

मंगलवार को उनकी पेशी हो चुकी है, जिसमें कोर्ट ने आगे उन्हें सशरीर उपस्थित होने से छूट दी है। उनके वकील अगली तारीख 30 नवंबर को लालू प्रसाद की तरफ से अपनी बात रखेंगे। बुधवार को वे राजद कार्यालय में पत्थर की लालटेन का लोकार्पण करेंगे। पटना आए तो लालू प्रसाद ने अपनी सबसे पुरानी जीप को ठीक करवाया और चलाया भी। लालू प्रसाद के चेहरे पर कॉन्फिडेंस वाली खुशी देखते बनी।

खबरें और भी हैं...