पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Lalu Will Be In Delhi Now, If He Brought To Patna Treatment Here May Be Difficult

लालू दिल्ली से ही दिखाएं दिलेरी:डेढ़ दर्जन बीमारियों से जूझ रहे लालू प्रसाद, शुभचिंतक चाहते हैं लालू RJD को वहीं से ताकत दें, अभी बिहार न आएं

पटना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बीमार लालू प्रसाद यादव। - Dainik Bhaskar
बीमार लालू प्रसाद यादव।
  • पटना लाए गए तो यहां इलाज में हो सकती है मुश्किल, दवा भी AIIMS दिल्ली की चल रही

लालू प्रसाद के राजनीतिक शुभचिंतक चाहते हैं कि वे पटना आएं और बिहार की राजनीति को प्रभावित करें। लालू प्रसाद को जमानत मिलने के बाद राबड़ी देवी के आवास के बाहर समर्थकों ने इसका जश्न भी मनाया था कि अब लालू प्रसाद जल्दी ही पटना आ जाएंगे, लेकिन जो लालू प्रसाद से सच में प्यार करते हैं वे चाहते हैं कि लालू प्रसाद अभी दिल्ली में ही रहें। बिहार आना लालू प्रसाद के लिए खतरे से खाली नहीं है। वे ऐसा बिहार में लगे लॉकडाउन की वजह से नहीं सोच रहे हैं, बल्कि लालू प्रसाद की बीमारियों की वजह से सोच रहे हैं। बता दें कि लालू प्रसाद यादव अभी अपनी बड़ी बेटी राज्यसभा सदस्य मीसा भारती के दिल्ली स्थित आवास में रह रहे हैं।

AIIMS के डॉक्टरों की ही दवा चल रही
लालू प्रसाद के समर्थकों को मालूम है कि लालू 16 तरह की बीमारियों से पीड़ित हैं। AIIMS से वे अपनी बेटी के आवास पर भले आ गए हैं पर उन्हें AIIMS के डॉक्टरों की निगरानी में ही रहना पड़ा रहा है। दवा भी वहीं की चल रही है। लालू प्रसाद अगर दिल्ली से बाहर कहीं भी जाते हैं तो यह उनके स्वास्थ्य से खिलवाड़ होगा। नए डॉक्टरों के लिए तमाम तरह की बीमारियों को एक साथ संभालना मुश्किल होगा। इसलिए बेहतर होगा कि पहले से वे जिन डॉक्टरों के इलाज में हैं, वही उनका नियमित इलाज करें।

केवल परिवार के लोग ही मिल पा रहे
कोरोना का खतरा बुजुर्ग लोगों पर ज्यादा है। इसलिए भी लालू प्रसाद को काफी हिफाजत के साथ मीसा भारती के आवास में रखा जा रहा है। किसी के मिलने-जुलने पर भी सख्त पहरा है। केवल परिवार के लोग ही मिल पा रहे हैं। वह भी काफी हिफाजत के साथ। शहाबुद्दीन जैसे नेता के निधन से पार्टी सकते में है।

जहां बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिले, वहां रहें
लालू प्रसाद के पटना स्थित पार्टी मुख्यालय में अन्य राजनीतिक दलों कार्यालयों से पहले ताला लगा था। यहां भी बाहर के लोगों की इंट्री बंद है। इसलिए शुभचिंतकों ने अबीर-गुलाल भले उड़ाए पर अब की परिस्थिति में चाहते यही हैं कि लालू प्रसाद फिलहाल दिल्ली में ही रहें और वहीं से बिहार में RJD की राजनीति को ताकत दें। छात्र RJD के प्रदेश सचिव जेम्स कुमार यादव कहते हैं कि हम चाहते हैं कि लालू प्रसाद अच्छा से इलाज करवाएं और सेफ रहें। RJD के महासचिव निराला यादव कहते हैं कि पार्टी का हर कार्यकर्ता अभी यही चाहता है कि लालू प्रसाद स्वस्थ रहें और उन्हें बेहतर स्वास्थ्य सुविधा जहां मिले वहीं रहे।

खबरें और भी हैं...