• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Lalu Prasad's Idol In Krishna Avatar; Tejpratap Yadav Share Photo On Social Media; Bihar Lalu Tejpratap Latest News

कृष्ण अवतार में लालू की मूर्ति:तेज प्रताप ने सोशल मीडिया पर शेयर की पिता की तस्वीर, कुर्ता-पायजामा पहने हैं, हाथों में चक्र-बांसुरी; बैठने का अंदाज भी लालू वाला

पटना2 महीने पहलेलेखक: प्रणय प्रियंवद
तेज प्रताप ने शेयर की लालू प्रसाद की हाथ में चक्र लिए मूर्ति वाली तस्वीर।

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद पर कार्टून खूब बनाए गए हैं। लोग पसंद भी करते रहे हैं लेकिन लालू प्रसाद की हाथ में चक्र लिए मूर्ति देखी है क्या? इस मूर्ति की तस्वीर लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने अपने फेसबुक पेज सेकेंड लालू तेजप्रताप पर पोस्ट की है। इसमें लालू प्रसाद हाथ में चक्र लिए हुए हैं और दूसरे हाथ में बांसुरी है।

लालू प्रसाद के गले में तीन माला हैं। लालू प्रसाद पैर पर पैर चढ़ाकर अपने अंदाज में बैठे हैं। दिलचस्प यह कि लालू प्रसाद अपने पसंदीदा ड्रेस कुर्ता पायजामा में हैं । बालों का स्टाइल भी वही है लालू-कट। हालांकि, यह मूर्ति कहीं लगी है या नहीं, इसकी जानकारी नहीं दी गई है। यह सिर्फ सोशल मीडिया पर दिख रही है।

लालू प्रसाद के अंदाज में सब कुछ

लालू की इस मूर्ति वाली तस्वीर को फेसबुक पर सबसे पहले राघोपुर के रहने वाले सुनील यादव नाम के अकाउंट से डाली गई है। उन्होंने इस मूर्ति की फोटो पोस्ट करते हुए लिखा है- 'मेरा एक ही धर्म है और वो बड़े साहब लालू जी की विचारधारा को उन्हीं के अंदाज में जन-जन तक पहुंचाना। कृष्ण भक्तों द्वारा आदरणीय लालू जी की मूर्ति बनाकर जन्माष्टमी पर पूजा की।'

खुद के अंदाज में बैठे हुए हैं लालू प्रसाद।
खुद के अंदाज में बैठे हुए हैं लालू प्रसाद।

जन्माष्टमी पूजा में एक्टिव दिखे थे लालू प्रसाद

सोमवार को लालू प्रसाद जन्माष्टमी के अवसर पर बेटी डॉ. मीसा भारती के आवास में कृष्ण की आराधना करते दिखे थे। तेजप्रताप यादव जब पटना स्थित अपने सरकारी आवास पर जन्माष्टमी की रात 12 बजे कृष्ण की साज-सज्जा और पूजा अर्चना कर रहे थे उस समय भी लालू प्रसाद वीडियो कॉल के जरिए जुड़े थे।

लालू प्रसाद श्रीकष्ण के अवतार में

मूर्ति में लालू प्रसाद कृष्ण अवतार में नजर आ रहे हैं। श्रीकृष्ण भी गोपालक थे और लालू प्रसाद भी गोपालक हैं। लालू प्रसाद खुद और कृष्ण का जेल वाला संबंध भी जोड़ते रहे हैं। यादव खुद को कृष्ण- बलराम का ही वंशज मानते हैं। राजद के युवा नेता जेम्स यादव कहते हैं कि राजद कार्यकर्ताओं ने इस जन्माष्टमी को लालू प्रसाद के इस रूप की पूजा की।

खबरें और भी हैं...