• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Lalu Said During The Speech In RJD Office Now Women Will Sit In Front In Every Meeting Of RJD

लालू ने खेला महिला कार्ड:कार्यालय में बोले RJD सुप्रीमो- अब हर मीटिंग में आगे बैठेंगी महिलाएं, यही बात तेजप्रताप ने भी उठाई थी

पटना14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
राजद कार्यालय में सेल्फी लेती महिला कार्यकर्ता। - Dainik Bhaskar
राजद कार्यालय में सेल्फी लेती महिला कार्यकर्ता।

RJD रजत जयंती वर्ष मना रहा है। आज इस अवसर पर राजद कार्यालय में सुप्रीमो लालू यादव भाषण दे रहे थे। इस दौरान उनकी नजर पीछे और किनारे खड़ी महिलाओं पर गई। इस पर लालू प्रसाद ने कहा कि- महिलाओं को आगे बैठना चाहिए। वे आधी आबादी हैं, आधा वोट दिलाती हैं। इसी तरह का सवाल लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेजप्रताप ने भी राजद कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में उठाया था। बुधवार के कार्यक्रम में तेजप्रताप यादव नहीं थे लेकिन लालू प्रसाद ने जैसे ही महिलाओं को कार्यक्रमों में तरजीह देने की बात कही तो पुराना वाकया जैसे याद आ गया।

दैनिक भास्कर ने राजद की महिला कार्यकर्ताओं से बात की। उन्होंने कहा कि लालू जी शुरू से महिलाओं, दलितों, पिछड़ों को हमेशा मान- सम्मान दिया। राजद नेत्री आभा लता ने कहा कि भाषण के दौरान लालू जी का ध्यान महिलाओं पर गया कि महिलाएं पीछे हैं। इसलिए मंच से निर्देश दिया कि महिलाओं को उचित स्थान दिया जाए। बबिता यादव कहती हैं कि-लालू प्रसाद का यह संदेश पूरे राज्य में गया है। भगवतिया देवी जैसे महिला को लालू प्रसाद ने संसद भेजने का काम किया।

मुन्नी रजक कहती हैं कि- मालिकाना सरकार, ब्रिटिश सरकार, कांग्रेस- भाजपा की सरकार किसी ने भी महिलाओं को तरजीह नहीं दी। लालू प्रसाद ने हमेशा महिलाओं को तरजीह दी। कार्यक्रम में उन्होंने देखा कि महिलाएं पीछे हैं तो उन्होंने निर्देश दिया है कि महिलाओं के साथ न्याय होना चाहिए। भगवतिया देवी और फिर उनकी बेटी को लालू प्रसाद ने चुनाव लड़ा कहां से कहां पहुंचा दिया।