चावल की आड़ में सप्लाई हो रही थी शराब:भागलपुर में पुलिस ने दो शराब तस्कर को किया गिरफ्तार, विदेशी शराब जब्त; झारखंड से चावल की आड़ में लाई जा रही थी शराब

Bhagalpur13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जब्त शराब के साथ पुलिस टीम। - Dainik Bhaskar
जब्त शराब के साथ पुलिस टीम।

भागलपुर जिले के जगदीशपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत सनहौला मोड़ स्थित जांच चौकी पर जगदीशपुर पुलिस एवं उत्पाद विभाग की टीम ने गुरुवार की सुबह वाहन जांच के दौरान एक चावल लदे ट्रक से भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब बरामद किया। इस संबंध में जगदीशपुर थाना अध्यक्ष श्रीकांत चौहान ने बताया कि गुरुवार की सुबह सनहौला मोड़ स्थित जांच चौकी पर बांका की ओर से आने वाली सभी वाहनों की सघन तलाशी ली जा रही थी। तभी बांका की ओर से आ रहे 16 जीसी 0825 नम्बर के एक दस चक्के ट्रक को जांच के लिए रोका गया।

जांच में लगे जवानों ने ट्रक के ऊपर तिरपाल को जैसे ही हटाया तो ऊपर से चावल की बोरी नजर आई। फिर सिपाहियों ने चावल की बोरियों की जांच करने लगे। इसी जांच के क्रम में चावल के उन बोरों के बीच शराब की पेटियां दिखने लगी। शराब दिखते ही सिपाहियों ने ट्रक में शराब के होने की बात अपने अधिकारियों को बताने लगे। इतना सुनते ही ट्रक में बैठे दोनों धंधेबाज भागने लगे। लेकिन, वहां मौजूद सिपाहियों ने उसे खदेड़ कर पकड़ लिया।

ट्रक में रखे अंग्रेजी शराब को बाहर निकाला गया। उसकी गिनती की गई तो उसमें 275 कार्टून अंग्रेजी शराब पाए गए। जिसमें 8412 बोतल में भरा 2439 लीटर शराब था। गिरफ्तार धंधेबाज ने अपनी पहचान समस्तीपुर जिला निवासी राजेश साहनी और विनय पासवान के रूप में बताया है। जबकि, ट्रक मालिक समस्तीपुर के मिर्जापुर तारापुर निवासी श्याम शंकर साहनी का पुत्र इंदर साहनी है। थानाध्यक्ष ने बताया कि यह माल कहां से आ रहा है। यह उसे नहीं पता है।उसे भलजोर मोड़ पर ट्रक दिया गया जिसे उसे समस्तीपुर महेशखूंट पहुंचाना था। उन्होंने बताया कि इसमें डेनिस और फास्टैग कंपनी की शराब है, जो झारखंड निर्मित दिख रहा है।फिलहाल शराब सहित ट्रक को जब्त कर लिया गया है। हिरासत में लिए गए दोनों कारोबारियों से पुलिस पूछताछ कर रही है।

खबरें और भी हैं...