पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा की स्पष्ट चेतावनी:विधायकों की बात सुनें, फोन उठाएं अफसर, नहीं तो होगी कार्रवाई

पटना19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा। - Dainik Bhaskar
विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा।

विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने अधिकारियों को स्पष्ट चेतावनी दी कि विधायकों के प्रति उनका गैर जिम्मेदाराना व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। यदि विधायकों ने ऐसे मामलों को विशेषाधिकार हनन के तहत उठाया तो इसकी समीक्षा गहन रूप से की जाएगी।

स्पीकर बुधवार को मुख्य सचिव दीपक कुमार समेत आला अधिकारियों से रूबरू थे। विधानसभा के पुस्तकालय सभागार में आयोजित बैठक में उन्होंने कहा कि विधायक जनता के चुने प्रतिनिधि हैं और लोकतंत्र के सबसे बड़े मंदिर के सदस्य हैं।

विधायकों को अपने संसदीय कार्यों के निर्वहन के दौरान बराबर पदाधिकारियों से मिलना पड़ता है और दूरभाष पर बात भी करनी पड़ती है। इनके कार्यों में किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए। हर हाल में सरकारी पदाधिकारी चाहे वह सचिवालय स्तर पर प्रतिनियुक्त हों या जिला, अनुमंडल या प्रखंड स्तर पर, वे हर हाल में तय प्रोटोकॉल का पालन करें। उनके फोन अवश्य उठाएं और उनके प्रति सम्मानजनक व्यवहार करें।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें