पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नीतीश के 'लव-कुश' गणित तोड़ने की चिराग की नई चाल:नीतीश सरकार में मंत्री रहीं रेणु कुशवाहा को बनाया राष्ट्रीय महासचिव, पैतृक जिले खगड़िया से खेल की शुरुआत

पटनाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
खगड़िया की पूर्व सांसद रेणु कुशवाहा। - Dainik Bhaskar
खगड़िया की पूर्व सांसद रेणु कुशवाहा।

लोजपा प्रमुख चिराग पासवान ने CM नीतीश के 'लव-कुश' गणित को तोड़ने के लिए नई चाल चली है। इसकी शुरुआत उन्होंने अपने पैतृक जिले खगड़िया से की है। उन्होंने कुशवाहा जाति से आने वाली रेणु कुशवाहा को अपनी पार्टी में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी हैं। उन्हें लोजपा का नया राष्ट्रीय महासचिव बनाया है। शनिवार को इसकी घोषणा आधिकारिक तौर पर कर दी गई। रेणु कुशवाहा पूर्व सांसद हैं। वे खगड़िया की सांसद रही हैं। नीतीश कुमार की सरकार में मंत्री भी रही हैं। एक वक्त था जब वह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की करीबी नेताओं में शामिल थीं। लेकिन, बदलते वक्त के साथ इसमें कुछ कड़वाहट आ गई। उसके बाद रेणु कुशवाहा ने मंत्री पद छोड़ने के साथ ही जदयू से भी अपना नाता तोड़ लिया था।

रेणु काफी समय से से लोजपा के साथ हैं। चिराग पासवान ने उन पर भरोसा जताते हुए उन्हें अपनी कमेटी में शामिल किया है। उम्मीद जताई गई है कि रेणु कुशवाहा के माध्यम से बिहार के अंदर कुशवाहा जाति को अपनी पार्टी से जोड़ा जा सकेगा। एक बड़ा वोट बैंक लोजपा से जुड़ सकता है।

इन्हें भी मिला प्रमोशन
चिराग ने पार्टी के कुछ और पुराने नेताओं पर भरोसा जताया है, उन्हें भी बड़ी जिम्मेवारी सौंपी। इनमें पूर्व विधायक अनिल चौधरी का नाम शामिल है। इन्हें भी राष्ट्रीय महासचिव बनाया गया है। पार्टी के नेता वीरेश्वर सिंह को भी राष्ट्रीय महासचिव बनाया गया है। इनकी गिनती लोजपा के वफादार नेताओं में होती है। वहीं, मुंगेर के रहने वाले मिथिलेश सिंह व उषा शर्मा को लोजपा का राष्ट्रीय सचिव नियुक्त किया गया है।

लोजपा की तरफ से दावा किया गया है कि पुराने और नए नेताओं को महत्वपूर्ण जिम्मेवारी देकर पार्टी को मजबूत बनाने की कवायद की जा रही है। विधानसभा चुनाव के दौरान पार्टी में आए नए नेताओं को भी अब अलग-अलग जिम्मेवारी सौंपी जा रही है। पूर्व विधायक रविंद्र यादव व पार्टी से प्रत्याशी रहे विजय कुमार सिंह को राष्ट्रीय कार्यकारिणी का सदस्य बनाया गया। पूर्व प्रधान महासचिव पद पर काम कर चुके नेता शाहनवाज़ कैफ़ी को केंद्रीय संसदीय बोर्ड का सदस्य बनाया है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

और पढ़ें