पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • LJP Chief Chirag Paswan Supports BJP Candidate Shreyasi Singh For Bihar Assembly Election 2020 In Jamui

ये है राजनीति:उधर चिराग पासवान पर गुस्सा दिखा रही भाजपा, इधर उसी की प्रत्याशी श्रेयसी सिंह को जिताने की अपील कर रहे लोजपा प्रमुख

पटना13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
लोजपा प्रमुख चिराग पासवान ने ट्वीट कर जमुई से भाजपा उम्मीदवार श्रेयसी सिंह को समर्थन दिया है। - फाइल फोटो
  • चिराग पासवान जमुई से सांसद हैं, उन्होंने ट्वीट कर भाजपा प्रत्याशी का समर्थन किया है
  • अपने समर्थकों से चिराग पासवान ने भाजपा उम्मीदवार श्रेयसी सिंह की मदद करने को कहा

लोजपा प्रमुख चिराग पासवान ने जमुई से भाजपा प्रत्याशी श्रेयसी सिंह का समर्थन किया है। जमुई चिराग पासवान का संसदीय क्षेत्र है और जमुई विधानसभा सीट से ही भाजपा से श्रेयसी सिंह को अपना प्रत्याशी बनाया है। चिराग ने जमुई में अपने समर्थकों से भी श्रेयसी की मदद करने को कहा है।

उन्होंने ये बातें ट्वीट कर कही हैं। आगे यह भी लिखा है कि भाजपा प्रत्याशी और लोजपा प्रत्याशी ही मिलकर 'युवा बिहार नया बिहार' बनाएंगे। जदयू को दिया गया एक भी वोट शिक्षकों को लाठी खाने पर मजबूर करेगा।

चिराग पासवान के इस ट्वीट की काफी चर्चा हो रही है। बिहार में अलग चुनाव लड़ने के फैसले के साथ ही चिराग पासवान लगातार यह भी कह रहे हैं कि भाजपा से उनका कोई बैर नहीं है और विधानसभा चुनाव के बाद भाजपा-लोजपा की सरकार बनेगी। उधर भाजपा चिराग के इन बयानों से काफी असहज महसूस कर रही है।

पार्टी के सभी बड़े नेता खुलकर यह कह चुके हैं कि बिहार में अगली एनडीए सरकार नीतीश कुमार के नेतृत्व में ही बनेगी। साथ ही यह भी कहना नहीं भूलते हैं कि चिराग या लोजपा से अब भाजपा का कोई वास्ता नहीं है। लेकिन चिराग भी जदयू के सभी उम्मीदवारों के खिलाफ अपने प्रत्याशी उतार रहे हैं और भाजपा की सीटों पर उनके प्रत्याशी को समर्थन कर रहे हैं।

श्रेयसी सिंह की दावेदारी तगड़ी है जमुई में

श्रेयसी सिंह बिहार के दिग्गज नेताओं में शुमार रहे स्व। दिग्विजय सिंह की बेटी हैं। वे अंतर्राष्ट्रीय स्तर की शूटर भी रही हैं। उनकी मां पुतुल सिंह भी बांका से सांसद रही हैं। हालांकि भाजपा में शामिल होने के बाद 2014 के लोकसभा चुनाव में वे हार गई थीं। इसके बाद 2019 में भी उन्होंने भाजपा से टिकट लेने की कोशिश की और असफल रहने पर निर्दलीय मैदान में उतर गयी थीं। इसके बाद ही पार्टी से बेदखल हुईं और अब पांच सालों के बाद बेटी सहित वापसी की है।

जमुई में श्रेयसी के सामने कौन-कौन

बिहार विधानसभा चुनाव में जमुई भी बेहद खास सीट हो गई है। यहां श्रेयसी सिंह के सामने महागठबंधन की ओर से राजद के निवर्तमान विधायक विजय प्रकाश हैं। विजय प्रकाश के भाई जय प्रकाश नारायण यादव हैं जो पूर्व सांसद और केन्द्रीय मंत्री रह चुके हैं। दोनों ही राजद के बड़े नेता माने जाते हैं। उधर इसी सीट से पूर्व विधायक अजय प्रताप रालोसपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं।

अजय प्रताप पूर्व मंत्री नरेंद्र सिंह के पुत्र हैं। नरेंद्र सिंह इलाके के पुराने और बड़े नेता हैं और जमुई सीट पर उनका भी बड़ा प्रभाव है। पिछले पांच विधानसभा चुनावों में यह सीट 3 बार नरेंद्र सिंह के परिवार के कब्जे में रही है। हालांकि विजय प्रकाश पिछले विधानसभा चुनाव में अजय प्रताप को करीब 8 हजार वोटों से हरा चुके हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपनी दिनचर्या को संतुलित तथा व्यवस्थित बनाकर रखें, जिससे अधिकतर काम समय पर पूरे होते जाएंगे। विद्यार्थियों तथा युवाओं को इंटरव्यू व करियर संबंधी परीक्षा में सफलता की पूरी संभावना है। इसलिए...

और पढ़ें