पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बिहार में राजनैतिक सरगर्मी:243 में 143 सीटों पर चुनाव की तैयारी में लोजपा, गठबंधन पर फैसला चिराग लेंगे

पटना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • संसदीय बोर्ड की बैठक में चिराग ने प्रत्याशियों की सूची बनाने को कहा

लोजपा प्रमुख चिराग पासवान ने पार्टी को 143 विधानसभा सीटों पर चुनाव की तैयारी करने को कहा है। उन्होंने पार्टी नेताओं से इन सभी सीटों पर संभावित उम्मीदवारों की सूची तैयार करने को भी कहा है। इसके पहले संसदीय बोर्ड की बैठक में पार्टी नेता मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर बरसे।

उन्होंने तो यहां तक कह दिया कि पार्टी को नीतीश कुमार के नेतृत्व में किसी सूरत में चुनाव नहीं लड़ना चाहिए। उनका तर्क था कि कोरोना और बाढ़ के कारण आम लोगों में नीतीश कुमार के प्रति काफी आक्रोश है। ऐसे में उनके नेतृत्व में चुनाव लड़ने पर पार्टी को भारी कीमत चुकानी पड़ सकती है।

हालांकि संसदीय बोर्ड ने एनडीए गठबंधन और जदयू के साथ को लेकर कोई निर्णय नहीं लिया और इसके लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान को अधिकृत कर दिया। बोर्ड ने कहा कि गठबंधन को संबंध में किसी तरह का कोई निर्णय राष्ट्रीय अध्यक्ष ही लेंगे। पार्टी उसका पूरी तरह अनुपालन करेगी।

आखिर 143 की संख्या क्यों बता रही है लोजपा

लोजपा के 143 सीटों पर चुनाव तैयारी के निर्णय से यह स्पष्ट हो गया है कि वह जदयू के खिलाफ उम्मीदवार देने के अपने निर्णय से फिलहाल पीछे नहीं हटी है। यही नहीं उसने 243 सदस्यीय बिहार विधानसभा में 100 सीट भाजपा के लिए छोड़ी है। भाजपा के अलावा वह जदयू और हम (से) दोनों की दावेदारी वाली सीटों पर अपना दावा बनाये रखा चाहती है। लोजपा का दावा एनडीए गठबंधन में सीटों के बंटवारे के फार्मूले की ओर संकेत भी करता है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थितियां आपके पक्ष में है। अधिकतर काम मन मुताबिक तरीके से संपन्न होते जाएंगे। किसी प्रिय मित्र से मुलाकात खुशी व ताजगी प्रदान करेगी। पारिवारिक सुख सुविधा संबंधी वस्तुओं के लिए शॉपिंग में ...

और पढ़ें