• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Maharashtra Train, Bihar Coronavirus Cases Update; 51 Passengers Test Positive For Covid 19 In Patna

6 ट्रेनों से आए 51 कोरोना पॉजिटिव:2010 यात्रियों को लेकर महाराष्ट्र से आई ट्रेनों में युवाओं में मिला कोरोना, बुजुर्ग और बच्चों में नहीं मिला संक्रमण

पटना6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सांकेतिक तस्वीर। - Dainik Bhaskar
सांकेतिक तस्वीर।
  • स्टेशनों पर एक एक कर सभी यात्रियों की कराई गई जांच
  • कोरोना संक्रमित को भेजा गया होटल पाटलिपुत्र अशोक

महाराष्ट्र से आने वाली ट्रेनों में कोरोना के मामले कम नहीं हो रहे हैं। मंगलवार को आधा दर्जन ट्रेनों में 51 यात्रियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। ट्रेन में कुल 2010 यात्री सवार थे। अब सवाल यह है कि संक्रमित यात्री किन लोगों के क्लोज कांटेक्ट में रहे और इसका असर कब तक दिखेगा। इसका बड़ा खतरा है। ऐसे में निगेटिव यात्रियों को भी होम आइसोलेशन की सलाह देकर भेजा गया है।

पुणे दानापुर में कई पॉजिटिव

पुणे से दानानपुर आई स्पेशल ट्रेन में कुल 514 यात्री आए थे। प्रशासन की तरफ से जांच को लेकर पहले से ही तैयारी की गई थी। सभी 514 यात्रियों की जांच कराई गई, जिसमें 11 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। संक्रमित सभी यात्रियों को होटल पाटलिपुत्र अशोक भेजा गया है। पुणे दानापुर एक और स्पेशन ट्रेन आई है जिसमें 697 यात्री आए। जांच में 10 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इन सभी यात्रियों को आइसोलेशन सेंटर भेजा गया है।

महाराष्ट्र से आ रहा है कोरोना का खतरा

महाराष्ट्र से आने वाली ट्रेनों में लगातार कोरोना का खतरा आ रही है। मुंबई पाटलिपुत्रा स्पेशल ट्रेन में कुल 474 यात्री आए है, जिसमें 4 यात्रियों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। संक्रमण को लेकर पहले से ही जांच की व्यवस्था और आइसोलेशन की तैयारी थी। मुंबई से पाटलिपुत्रा आने वाली एक और स्पेशल टे्रन में 255 यात्रियों में 12 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसी तरह एक और स्पेशल ट्रेन मुंबई से पाटलिपुत्रा आई है 36 यात्री सवार थे। इनकी जांच में 1 यात्री की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है।

खबरें और भी हैं...