पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Massive Jams In Patna Today As Protests By Political Parties: Here's All You Need To Know

विरोध प्रदर्शन से पब्लिक परेशान:राजनीतिक पार्टियों के विरोध प्रदर्शन की वजह से पटना में कई जगह सड़क जाम, ऑफिस टाइम होने की वजह से लोगों को हुई परेशानी

पटना25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कृषि बिल के विरोध में राजनीतिक दलों द्वारा किए गए प्रदर्शन के चलते बेली रोड में लगा सड़क जाम।
  • राजधानी की सड़कों पर ट्रैक्टर, बैलगाड़ी, टमटम के साथ ही पैदल मार्च किया गया
  • जिस रूट से प्रदर्शन मार्च निकला, वहां जाम की स्थिति बनती चली गई

संसद में पास हुए कृषि बिल का राजनीतिक पार्टियों के साथ ही अलग-अलग कई संगठनों ने विरोध किया है। इनके विरोध प्रदर्शन की वजह से पटना में शुक्रवार को अलग-अलग कई रूटों पर जाम की स्थिति बन गई। ऑफिस टाइम में काम पर निकले लोगों को इससे काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

केंद्र सरकार की तरफ से संसद के दोनों सदनों में पास कराए गए कृषि बिल का पटना में जमकर विरोध हुआ। राजनीतिक पार्टियों के साथ ही किसानों से जुड़े कई संगठनों ने भी केंद्र सरकार के इस फैसले का विरोध किया। राजधानी की सड़कों पर ट्रैक्टर, बैलगाड़ी, टमटम के साथ ही पैदल मार्च किया गया। इसमें राजनीतिक पार्टियों और संगठनों के काफी सारे कार्यकर्ता शामिल थे। इनका काफिला काफी लम्बा था। ऐसे में जिस रूट से प्रदर्शन मार्च निकला, वहां जाम की स्थिति बनती चली गई। सबसे पहला काफिला राजद का निकला। खुद तेजस्वी यादव ट्रैक्टर चलाते हुए पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के सरकारी आवास से निकले।

वहां से काफिला बेली रोड पर आया और हाईकोर्ट, इनकम टैक्स गोलंबर होते हुए राजद कार्यालय पहुंचा। तेजस्वी यादव के साथ उनके बड़े भाई तेजप्रताप सहित राजद के कई नेता और काफी संख्या में कार्यकर्ता थे। पार्टी कार्यालय से राजद कार्यकर्ताओं का एक काफिला डाक बंगला चौराहा और फ्रेजर रोड होते हुए डीएम ऑफिस का घेराव करने गया।

इसके बाद जाप नेता और पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ट्रैक्टर चलाते हुए पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ डाक बंगला चौराहा पहुंचे। इनके कार्यकर्ताओं ने डाक बंगला चौराहा को चारों तरफ से घेर लिया। करीब 20 मिनट तक गाड़ियों का परिचालन पूरी तरह से ठप हो गया था। इनके जाने के बाद वामपंथी दलों का एक काफिला पटना स्टेशन से फ्रेजर रोड होते हुए डाक बंगला चौराहा आया कुछ देर रूकने के बाद वापस चला गया।

विरोध प्रदर्शन रोकने के लिए सड़क पर तैनात पुलिस।
विरोध प्रदर्शन रोकने के लिए सड़क पर तैनात पुलिस।

दूसरी तरफ जनता दल राष्ट्रवादी और भारतीय सब लोग पार्टी के नेता व पूर्व सांसद अरुण कुमार और पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा अपने कार्यकर्ताओं के साथ जेपी गोलंबर से डाक बंगला चौराहा जाने के लिए निकले थे। लेकिन जिला प्रशासन और पुलिस की टीम वहां पर पूरी तरह से अलर्ट थी। इनके काफिले को जेपी गोलंबर से आगे बढ़ने नहीं दिया गया। इनके वजह से गांधी मैदान की तरफ से आने-जाने वाले लोगों को काफी परेशानी हुई। जाम लगने की वजह से एग्जीबिशन रोड, बैंक रोड और छज्जू बाग के वैकल्पिक रूट का इस्तेमाल करना पड़ा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें