• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • MBBS Students Closed OPD; Patients Wandering For Treatment In Medical Colleges There Was A Huge Ruckus

MBBS स्टूडेंट्स ने बंद कराई OPD:मेडिकल कॉलेजों में इलाज के लिए भटकते रहे मरीज; फर्स्ट ईयर के स्टूडेंट्स ने लगाया कॉपी चेक करने में बड़े पैमाने पर मनमानी का आरोप

पटना4 महीने पहले
स्टूडेंट्स के आक्रोश से व्यवस्था बाधित हो गई जिससे मरीजों को काफी परेशानी हुई।

MBBS फर्स्ट ईयर के फेल छात्रों का आक्रोश मरीजों पर भारी पड़ा है। छात्रों ने शनिवार को पटना मेडिकल कॉलेज और नालंदा मेडिकल कॉलेज के साथ राज्य के अन्य मेडिकल कॉलेजों में OPD बंद कराकर प्रदर्शन किया है। इससे मरीजों को काफी परेशानी हुई। नाराज MBBS स्टूडेंट्स का आरोप है कि फर्स्ट ईयर के एग्जाम में कॉपी चेक करने में बड़े पैमाने पर मनमानी की गई है, जिससे मेरिट वाले स्टूडेंट फेल हो गए हैं।

पटना मेडिकल कॉलेज में सुबह से ही मरीजों की भीड़ थी। दूरदराज से बच्चों और बीमार लोगों को लेकर आए परिजन मेडिकल स्टूडेंट्स के बवाल से परेशान हैं। OPD चल रही थी, लेकिन बाद में स्टूडेट्स ने बवाल कर बंद करा दिया। हालांकि, सुबह तक अधिक संख्या में मरीजों ने रजिस्ट्रेशन करा लिया था। इस कारण से उन्हें इलाज का मौका मिल गया। दोपहर में आने वाले मरीजों को इलाज के बिना लौटना पड़ा।

अब सोमवार को ही हो पाएगा इलाज

मेडिकल स्टूडेंट्स के आक्रोश से लड़खड़ाई व्यवस्था में मरीजों का बड़ा नुकसान हुआ है। अब ओपीडी में इलाज नहीं करा पाने वालों को सोमवार को ही इलाज मिल पाएगा। रविवार को ओपीडी बंद होने के कारण इलाज नहीं होगा। ऐसे में पटना बाहर से आने वालों को काफी समस्या हो गई है। कई ऐसे मरीज हैं, जिन्हें बिना इलाज के वापस लौटना पड़ा है। कुछ मरीज मजबूर होकर प्राइवेट क्लीनिक में इलाज कराने गए।

मेडिकल स्टूडेंट्स में बढ़ रहा आक्रोश

मेडिकल स्टूडेंट्स का कहना है कि MBBS फर्स्ट ईयर के स्टूडेट्स का आरोप है कि उन्हें एग्जाम में फेल कर दिया गया है। स्टूडेंट्स का आरोप है कि ऐसी पढ़ाई से क्या फायदा है, जब अच्छा पेपर होने के बाद भी फेल होना पड़ रहा है। आक्रोशित स्टूडेंट्स ने 10 दिन पहले भी आर्य भट्‌ट ज्ञान विश्वविद्यालय में हंगामा किया था, लेकिन इस पर भी कोई सुनवाई नहीं हुई।

खबरें और भी हैं...