पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

भास्कर पर खबर चलते ही 24 घंटे में दिखा असर:चितकोहरा गोलंबर के पास के मैदान में लगेगी मीठापुर थोक सब्जी मंडी, विक्रेताओं ने DM को लिखी थी चिट्‌ठी

पटना5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अब यहां गर्दनीबाग में शिफ्ट होगी मीठापुर थोक सब्जी मंडी। - Dainik Bhaskar
अब यहां गर्दनीबाग में शिफ्ट होगी मीठापुर थोक सब्जी मंडी।

मीठापुर सब्जी मंडी के थोक विक्रेताओं को चितकोहरा गोलंबर के पास के मैदान में जगह दी जाएगी। वजह है मीठापुर सब्जी मंडी की भीड़-भाड़ को कम करना। यह अस्थायी इंतजाम है। पटना DM चंद्रशेखर सिंह ने दैनिक भास्कर से बातचीत में ये बातें कहीं।

पहले यह जगह गर्दनीबाग, संजय गांधी स्टेडियम में तय की गई थी लेकिन DM के निरीक्षण के समय विक्रेताओं ने कहा कि यहां की मिट्टी में गाड़ी के धंसने का खतरा है और साथ ही नो इंट्री से जुड़ी परेशानी भी आएगी। इसके बाद चितकोहरा गोलंबर के पास वाली जगह में साफ-सफाई कराने का निर्देश दिया गया है। मंगलवार शाम या बुधवार को मीठापुर सब्जी मंडी के थोक विक्रेताओं को वहां शिफ्ट कर दिया जाएगा।

कोरोना संक्रमण के कारण 10 मई तक मंडी बंद करने का फैसला लिया था

भास्कर ने रविवार को खबर प्रकाशित की थी कि मीठापुर सब्जी मंडी में थोक विक्रेताओं द्वारा 10 मई तक बंदी के कारण पटना में सब्जियां महंगी हो जाएंगी। सोमवार को भास्कर ने स्थानीय विधायक और पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन से बात की और आग्रह किया कि इसका समाधान जल्द से जल्द निकाला जाना चाहिए। इसके बाद नितिन नवीन ने एक बार फिर पटना DM से बात की।

नितिन नवीन ने पटना DM को दी सलाह

मंत्री नितिन नवीन ने भास्कर को बताया को उन्होंने पटना DM को यह सलाह दी है कि मीठापुर सब्जी मंडी के थोक विक्रेताओं को गर्दनीबाग के संजय गांधी स्टेडियम में जगह दे दी जाए और मीठापुर सब्जी मंडी में सिर्फ खुदरा सब्जी बेचने की छूट दी जाए। इससे मीठापुर सब्जी मंडी में भीड़भाड़ कम हो जाएगी और फिर सब्जी मंडी को सुचारू रूप से चलाया जा सकता है। इससे पटना में सब्जियों के भाव में तेजी की आशंका का समाधान भी हो जाएगा। थोक सब्जी विक्रेताओं ने पहले ही पटना DM को सामूहिक रूप से पत्र दे रखा है कि कोई दूसरी बड़ी जगह उपलब्ध कराई जाए।

सब्जियों के दाम बढ़ने की आशंका खत्म
मीठापुर सब्जी मंडी के थोक विक्रेताओं ने पटना DM को लिखे पत्र में कहा था- कोरोना की भयावहता को देखते हुए 10 मई तक दुकानें बंद रखने का फैसला लिया है। इस आशय का बैनर भी वहां लगा दिया गया है, लेकिन दूसरी अन्य बड़ी जगह मिले तो हम कारोबार शुरू कर सकते हैं। अब जब पटना DM ने स्पष्ट कर दिया है कि थोक सब्जी मंडी को गर्दनीबाग स्टेडियम में मंगलवार की सुबह से शिफ्ट कर दिया जाएगा तो पटना में सब्जियों के मूल्य में इजाफा होने की आशंका भी खत्म हो गई है।

खबरें और भी हैं...