• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Motihari Panchayat Election News; Voting In Madhuban, Fenhara And Tetaria Blocks Continues, EVM Malfunction Delays Voting At 9 Booths

पूर्वी चंपारण में द्वितीय चरण से मतदान का आगाज:मधुबन, फेनहारा व तेतरिया में हुई वोटिंग, फेनहारा में बूथ पर दबंगों ने जमादार की कर दी पिटाई

मोतिहारी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
तीनों प्रखंडों में कुल मिलाकर विभिन्न पदों के लिए 3545 अभ्यर्थी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। - Dainik Bhaskar
तीनों प्रखंडों में कुल मिलाकर विभिन्न पदों के लिए 3545 अभ्यर्थी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।

पूर्वी चंपारण जिला के मधुबन, फेनहारा व तेतरिया में द्वितीय चरण का मतदान सुबह 7 बजे से शुरू हो गया। मतदान के शुरुआती दौर में मधुबन के 100, 146, 140, 144, 147, 116 व 150 सहित तेतरिया प्रखंड के बूथ संख्या 09 तथा फेनहारा प्रखंड के बूथ संख्या 75 पर ईवीएम में आई तकनीकी तकनीकी गड़बड़ी के कारण मतदान कुछ समय तक बाधित रहा। लोग कतार में लग गए थे। लेकिन टेक्नीशियन ईवीएम को सही करने में तुरंत जुट गए तथा ईवीएम को ठीक कर लिया गया। मधुबन प्रखंड के दुलमा पंचायत के बूथ संख्या 3 व 4 पर अंधेरे में मतदान को लेकर परेशानी हो रही थी। सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक नवीन चन्द्र झा बूथ पर पहुंचे व व्यवस्था को सुधार कराया। फिलहाल सभी जगहों पर मतदान शांतिपूर्ण ढंग से चल रहा है। कहीं से ईवीएम खराब या मतदान बाधित होने की सूचना नहीं है।

दबंगों ने जमादार की जमकर कर दी पिटाई

वोटिंग के दौरान फेनहारा हाई स्कूल में दबंगों ने जमादार की जमकर पिटाई कर दी है। पिटाई की वजह बोगस मतदान करने से रोकना बताया जा रहा है। यहां बूथ संख्या 48 पर झड़प के दौरान उक्त घटना घटी है। उधर नक्सल प्रभावित मधुबन के दुलमा में भी मतदान हो रहा है। सैकड़ों की संख्या में महिलाओं व पुरुषों की लंबी कतारें लगी हैं। सभी जगह सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए हैं।

3545 अभ्यर्थी आजमा रहे अपनी किस्मत
तीनों प्रखंडों में कुल मिलाकर विभिन्न पदों के लिए 3545 अभ्यर्थी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। इसमें पुरूष अभ्यर्थियों की संख्या 1699 तथा महिला अभ्यर्थियों की संख्या 1846 है। इसमें मधुबन में मुखिया प्रत्याशियों की संख्या 102, पंचायत समिति सदस्य के लिए 156 तथा जिला परिषद के लिए 30 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। वहीं तेतरिया में मुखिया के लिए 85, पंचायत समिति के लिए 100 तथा जिला परिषद के लिए 15 प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं। जबकि फेनहारा प्रखंड में मुखिया के लिए 68, पंचायत समिति के लिए 68 तथा जिला परिषद पद के लिए 29 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।

तीनों प्रखंड हैं नक्सल प्रभावित
जिले के तीनों प्रखंड पूर्व से नक्सल प्रभावित इलाका है। यहां अति संवेदनशील बूथों की संख्या अधिक है। मधुबन प्रखंड में 159, फेनहारा में 98 तथा तेतरिया में 70 अतिसंवेदनशील बूथ है। जबकि संवेदनशील बूथों की संख्या 191, 98 तथा 122 है। सभी संवेदनशील बूथों पर 2- 8 का बल तथा सामान्य बूथों पर 1- 4 का बल तैनात किया गया है। सभी बूथों पर बाइक से गश्ती की जा रही है।

तीनों प्रखंड में मतदान प्रतिशत
अभीतक मधुबन प्रखंड में 33 प्रतिशत, फेनहारा में 25 प्रतिशत तथा तेतरिया में 30 प्रतिशत मतदानहोने की सूचना है। एसपी नवीन चन्द्र झा ने बताया कि सभी जगहों पर पुलिस बल की तैनाती की गई है। हर हाल में पंचायत चुनाव शांतिपूर्ण व स्वच्छ वातावरण में संपन्न कराया जाएगा।

खबरें और भी हैं...