• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • MP Veena Devi Said As Soon As She Reached Patna From Delhi Not Chirag Paswan But We Are The Leader Of The Party's Parliamentary Party

पारस गुट के सांसद की चिराग को दो टूक:MP वीणा देवी ने दिल्ली से पटना पहुंचते ही कहा- चिराग पासवान नहीं, हम हैं पार्टी के संसदीय दल के नेता

पटना2 महीने पहले
जातीय जनगणना के सवाल पर वीणा देवी ने कहा कि जो स्टैंड NDA का होगा, वहीं लोजपा का और हमारा होगा।

लोक जनशक्ति पार्टी की महिला सांसद वीणा देवी ने दिल्ली से पटना पहुंचते ही चिराग पासवान को कड़े अंदाज में जवाब दिया। भास्कर के सवाल पर उन्होंने सीधे कहा- 'लोजपा के संसदीय दल का नेता मुझे बनाया गया है। फिर चिराग पासवान कहां से आ गए? चिराग पासवान पार्टी के नेता हैं, पर संसदीय दल की नेता हम हैं। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस ने मुझे यह जिम्मेवारी सौंपी है। फिर, चिराग की बात कहां से आती है?' ये कड़े तेवर और शब्द उस महिला सांसद के हैं, जिनके राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवन ही हुआ करते थे।

चिराग के दिवंगत पिता रामविलास पासवान ने न सिर्फ उन्हें पार्टी की कमान सौंपी थी, बल्कि पार्टी के ससंदीय दल का नेता भी बनाया था। मगर, जब से पार्टी के अंदर बगवात हुई, उसके बाद से सबकुछ बदल गया। सगे चाचा पशुपति कुमार पारस खुद विभाजित लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बन गए। लोकसभा में सदन पार्टी नेता बन गए। जबकि, वैशाली की महिला सांसद वीणा देवी को पार्टी के ससंदीय दल की कमान सौंप दी। इस नई जिम्मेवारी के मिलने के बाद से वीणा देवी बिहार नहीं आई थीं। लंबे वक्त के बाद सोमवार को वो पटना पहुंची। एयरपोर्ट से पार्टी ऑफिस आईं। यहां प्रेस कॉन्फ्रेंस की।

भास्कर ने वीणा से पूछा कि लोजपा के संसदीय दल का नेता तो चिराग पासवान हैं? फिर आप इस जिम्मेवारी को कैसे संभाल रही हैं? क्या एक ही पार्टी में दो-दो संसदीय दल का नेता रहेंगे? इन सवालों का जवाब देने के बजाए उन्होंने उल्टा ही सवाल कर दिया कि कोई अकेले कैसे पार्टी के संसदीय दल का नेता बन सकता है? चंद मिनटों के प्रेस कॉन्फ्रेंस में इनसे जातिगत जनगणना पर सवाल पूछा गया? इस पर इनका स्टैंड क्या है? जिसके जवाब में इन्होंने स्पष्ट किया कि जो स्टैंड NDA का होगा, वहीं लोजपा का और हमारा होगा।

खबरें और भी हैं...