दूसरी कोरोना स्पेशल ट्रेन भी आई पटना:कुर्ला वाली ट्रेन के 606 यात्रियों की जांच में 24 पॉजिटिव, 24 घंटे पहले स्पेशल ट्रेन से उतरे थे 17 पॉजिटिव

पटना6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कोरोना संक्रमण को न्योता देने वाली यह भीड़ भागलपुर जंक्शन की है। 100 में से करीब 50 लोग बिना मास्क के हैं। यह स्थिति तब है, जब बिहार में तेजी से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
कोरोना संक्रमण को न्योता देने वाली यह भीड़ भागलपुर जंक्शन की है। 100 में से करीब 50 लोग बिना मास्क के हैं। यह स्थिति तब है, जब बिहार में तेजी से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। (फाइल फोटो)

पटना में देश के हॉटस्पॉट स्टेशनों से आ रही विशेष ट्रेनों से कोरोना की खेप आ रही है। अब तक दो दिनों में 41 कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। शुक्रवार की रात कुर्ला पटना एक्सप्रेस विशेष ट्रेन से आए 606 यात्रियों की रिपोर्ट शनिवार को आई है। इसमें 582 निगेटिव पाए गए हैं, जबकि 24 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। ट्रेनों से आने वाले यात्रियों में कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर प्रशासन ने चौकसी बढ़ा दी है और टीम बढ़ाकर जांच कराई जा रही है।

कुर्ला से आने वाली ट्रेनों में अब तक 41 संक्रमित

कुर्ला से पटना आने वाली ट्रेनों में अब तक 41 संक्रमित मिले हैं जिन्हें क्वारैंटाइन किया गया है। शुक्रवार रात कुर्ला से पटना आई स्पेशल ट्रेन में कुल 606 यात्रियों का नमूना लिया गया था। मौके पर ही सभी यात्रियों का नमूना लिया गया और जांच कराई गई। शनिवार को आई रिपोर्ट के मुताबिक, इसमें 24 में कोरोना की पुष्टि होने के बाद ट्रेन की बोगियों और स्टेशनों पर सैनिटाइजेशन का काम तेज कर दिया गया है। गुरुवार को पटना में कुर्ला से आई विशेष ट्रेन में 655 यात्री आए थे। प्रशासन की सख्ती के बाद सभी यात्रियों की जांच कराई गई थी। जांच में 636 की रिपोर्ट निगेटिव थी, जबकि 17 पॉजिटिव पाए गए थे।

पटना में यात्रियों के साथ कुल 9939 लोगों की जांच

पटना में शुक्रवार को यात्रियों के साथ कुल 9,939 लोगों की जांच कराई गई है। जिला प्रशासन का कहना है कि इसमें 4,186 लोगों की जांच के लिए RT-PCR का नमूना लिया गया है। जबकि, 5736 लोगों की जांच एंटीजन से कराई गई है। वहीं 17 लोगों की जांच ट्रूनेंट से कराई गई है। DM डॉ. चंद्रशेखर सिंह का कहना है कि जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद इन यात्रियों को क्वारैंटाइन सेंटर भेजा जा रहा है। आने वाले सभी विशेष ट्रेनों में यात्रियों की जांच कराई जा रही है। जिससे संक्रिमतों को चिन्हित कर उन्हें क्वारैंटाइन कर संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। सुरक्षा और संक्रमण से बचाव को लेकर हर तरह से उपाय किए जा रहे हैं।

खबरें और भी हैं...