पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सोना नहीं मिला, ग्राहकों का चैन भी गायब:सोना वापस नहीं मिलने से नाराज ग्राहकों ने मुथूट फाइनेंस कंपनी की शाखा का किया घेराव, गेट घेर कर बैठ गए आमरण अनशन पर

मुजफ्फरपुर2 महीने पहले
धरनास्थल पर बैठे ग्राहक।
  • 20 से अधिक ग्राहक अनशन पर, कहा- जब तक सोना नहीं मिलेगा, गेट से नहीं हटेंगे
  • 6 फरवरी 2019 को मुथूट से 33 किलो सोना की हुई थी लूट, 18 किलो हुआ बरामद

मुजफ्फरपुर में सोना वापस नहीं मिलने से नाराज ग्राहक गुरुवार को मुथूट फाइनेंस कंपनी की शाखा का घेराव कर आमरण अनशन पर बैठ गए। कंपनी पर आरोप है कि ग्राहकों से बंधक के रूप मे रखे गए सोने का ब्याज तो 2021 के रेट के अनुसार लिया जा रहा है लेकिन सोना वापस करने में कंपनी आनाकानी कर रही है। ग्राहक पूरे पैसे चुका कर अपना सोना वापस लेना चाहते हैं लेकिन कंपनी पुराने रेट पर अड़ी हुई है। मुथूट फाइनेंस के अधिकारी अलग-अलग बहाने बनाकर ग्राहकों को बरगला रहे हैं। ग्राहकों को जब लगा कि उन्हें अपना सोना नहीं मिलेगा तो गुरुवार को वे एकजुट हो गए और वहां प्रदर्शन करने लगे।

रामजी सिंह आमरण अनशन पर
कंपनी के रवैये से परेशान होकर मड़वन के भाटोना निवासी रामजी सिंह ब्रांच के गेट के बाहर आमरण अनशन पर बैठ गए हैं। उन्होंने बताया कि फरवरी 2018 में मुथूट फाइनेंस से 45 हजार रुपए का लोन लिया था। इसके बदले 23 ग्राम सोना बतौर बंधक कंपनी में जमा कराया था। उसी साल मुजफ्फरपुर के भगवानपुर स्थित ब्रांच में लूट हो गई थी, जिसमें 32 किलो सोना अपराधी लूट ले गए थे। इस घटना के बाद सोना गिरवी रखकर जिन ग्राहकों ने लोन लिया था उनके होश ही उड़ गए थे। उसी वक्त से ग्राहक परेशान हैं। वह पूरे ब्याज के साथ पैसे चुकाने को तैयार हैं बशर्ते उनका सोना वापस मिल जाए। मुथूट फाइनेंस के अधिकारी अलग-अलग बहाने देकर ग्राहकों को बरगला रहे हैं, जिसके कारण गुरुवार को ग्राहकों ने यह कदम उठाया।

पुलिस बरामद करेगी तो सोना वापस मिलेगा
अब कंपनी ग्राहकों को अलग-अलग बहाने से बरगला रही है। ग्राहकों के मुताबिक कंपनी के अधिकारी कहते हैं कि पुलिस सोना बरामद कर रही है। उसके बाद ग्राहकों को सोना वापस कर दिया जाएगा। जबकि लूट के बाद कंपनी ने घोषणा की थी कि लोन पर ब्याज भी नहीं लिया जाएगा लेकिन कंपनी अब बात बदल रही है। ग्राहक पूरे पैसे देकर सोना चाह रहे हैं लेकिन कंपनी अब सोना नहीं देना चाह रही है। इधर कंपनी के अधिकारी आंदोलनकारी अथवा अन्य किसी भी एजेंसी से बात करने को तैयार नहीं हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

और पढ़ें