पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Muzaffarpur Khushi Crime Case; Human Right Commission Instruction To SP; Bihar Crime Latest News

मुजफ्फरपुर खुशी अपहरण कांड:मानवाधिकार आयोग ने SSP से तलब की रिपोर्ट, 4 सप्ताह का दिया गया समय, अब तक की गई कार्रवाई के संबंध में मांगी जानकारी, 6 महीने से नहीं मिला सुराग

मुजफ्फरपुर18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मुजफ्फरपुर की खुशी का कोई सुराग नहीं। (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
मुजफ्फरपुर की खुशी का कोई सुराग नहीं। (फाइल फोटो)

मुजफ्फरपुर जिले के ब्रह्नपुरा की रहने वाली खुशी (5) के अपहरण का मामला अब गरमाने लगा है। राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने SSP से रिपोर्ट तलब किया है। इसके लिए आयोग ने SSP को चार सप्ताह का समय दिया है। कहा है कि अब तक की गई कार्रवाई के संबंध में रिपोर्ट सौंपे।

खुशी के पिता राजन साह ने गत माह आयोग में इसकी शिकायत की थी। 31 अगस्त को आयोग ने इसे स्वीकृत SSP को नोटिस भेजा है। विदित हो कि ब्रह्मपुरा थाना क्षेत्र के लक्ष्मी चौक पमरिया टोला निवासी राजन साह की पांच वर्षीय पुत्री का अपहरण 16 फरवरी 2021 को कर लिया गया था। जिसके सम्बन्ध में परिवादी राजन साह द्वारा ब्रह्मपुरा थाना में FIR दर्ज करवाया गया। लेकिन, आजतक उस बच्ची की बरामदगी नहीं हो सकी है।

मानवाधिकार आयोग से लगाई थी गुहार

बच्ची के पिता ने मानवाधिकार अधिवक्ता एसके झा के माध्यम से राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग नई दिल्ली में एक याचिका दाखिल किया था। अधिकवक्ता ने कहा कि छह माह बीतने के बाद भी बच्ची का नहीं मिलना पुलिस को विफलता को दर्शाता है। संबंधित थाना की तरफ से खुशी की बरामदगी को लेकर कोई ठोस कार्रवाई नहीं कि गयी। इधर, बच्ची का सुराग नहीं मिलने से परिजन चिंतित हैं।

कमेटी बनाकर कर रहे खोजबीन

राजन ने बताया कि पुलिस इस मामले में विफल हो चुकी है। अब समाज ने ही उनकी बच्ची की बरामदगी का बीड़ा उठाया है। एक कमेटी बनाई गई है। अब वे लोग इसमे मदद कर रहे हैं।

CM के जनता दरबार मे भी लगाई थी गुहार

बच्ची के पिता बताते हैं खुशी अचानक से घर से लापता हो गयी थी। काफी खोजबीन के बाद भी उसका कोई सुराग नहीं मिला तो FIR दर्ज कराया। महीनों तक थाना में दौड़ते रहे। पर खुशी नहीं मिली। इसके बाद SSP, IG, DM से लेकर पुलिस मुख्यालय और CM के जनता दरबार मे भी गुहार लगा चुके हैं। लेकिन, अब तक उनकी बच्ची का सुराग नहीं मिला।

खबरें और भी हैं...