पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पुल की मरम्मत नहीं हुई तो जनता का हल्ला बोल:मुजफ्फरपुर में सरकार की ओर से सड़क-पुल का नहीं हुआ मरम्मत, ग्रामीणों ने पोल रख बनाया रास्ता, सरकार के खिलाफ की नारेबाजी

मुजफ्फरपुर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
लोगों ने किया विरोध। - Dainik Bhaskar
लोगों ने किया विरोध।

मुजफ्फरपुर जिले के गायघाट प्रखंड के पूर्वी क्षेत्र में बागमती नदी के पानी मे हुई वृद्धि से बाढ़ का मंजर उत्पन्न हो चुका हैकई जगह सड़के और पुलिया क्षतिग्रस्त हो चुकी है। कई इलाकों में पानी का दबाव कम होने के बाद भी क्षतिग्रस्त सड़को और पुल की मरम्मत नहीं की गई है। बरूआरी-शिवदाहा मुख्य सड़क कई गांवों को जोड़ती है। यहां पुल और सड़क को लेकर लोगों ने प्रदर्शन किया। सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

बाइक से पोल के जरिए दूसरी ओर जाता युवक।
बाइक से पोल के जरिए दूसरी ओर जाता युवक।

5 किमी की दूरी तय करने में आधा घंटा

प्रखंड क्षेत्र के बरूआरी-शिवदाहा मुख्य सड़क है, जो कई गांवो को जोड़ती है। लेकिन, पानी के दबाब के कारण जिला मुख्यालय और प्रखंड मुख्यालय तक जाने वाली सड़क टूट चुकी है। जिससे लोगों की परेशानी हो रही है। लगभग आधा दर्जन से अधिक गांवो का प्रखंड मुख्यालय से संपर्क भंग हो गया है। पांच मिनट की दूरी तय करने में अब आधा घंटा लगता है। जहां जाने के लिए सिर्फ दो किलोमीटर दूरी तय करना पड़ता था, अब वहां जाने के लिए आठ किलोमीटर दूरी तय करना पड़ता है। इसे लेकर गुरुवार को शिवदाहा के लोगो ने अविलम्ब सड़क दुरुस्त करने की मांग को लेकर जमकर हंगामा किया है। प्रशसन के खिलाफ नारेबाजी और प्रदर्शन भी किया।

ग्रामीणों का फूटा गुस्सा

सड़क और पुलिया मरम्मत नहीं होने पर ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा। ग्रामीण शिवशंकर यादव, उदगार राम, विरन यादव, चन्द्रशेखर उपाध्याय,उपेन्द्र ठाकुर ने ठेकदार पर मनमानी का आरोप लगाते हुए हंगामा किया।स्थानीय जनप्रीतिनिधि के विरोध में भी लोगों ने नाराजगी जताई है। लोगों का कहना है कि इस सड़क को विधायक भी देखने के लिए आए थे। लेकिन उसी समय विधायक ने जेई से बातचीत के दौरान जल्द से जल्द मरम्मत कराने का निर्देश दिया था। लेकिन, उनकी बाते को अनसुना कर दिया गया है। ग्रामीणो ने स्थानीय मुखिया के खिलाफ भी विरोध जताया। जल्द से जल्द सड़क मरम्मत कराने की मांग की गई है।

खबरें और भी हैं...