सासाराम में नवरात्रि के रंग में रंगी महिला बटालियन:लेडी पुलिसकर्मियों ने डांस के साथ निकाली जल भरी यात्रा, महिला पुलिस बटालियन केंद्र में की कलश स्थापना

रोहतास2 महीने पहले
जलभरी यात्रा में डांस करती पुलिसकर्मी।

रोहतास जिला मुख्यालय स्थित महिला पुलिस बटालियन नवरात्रि के पहले दिन गुरुवार को भक्ति रस में डूबी नजर आई। महिला पुलिसकर्मी कलश यात्रा में शामिल हुई और मां दुर्गा की भक्ति गीतों पर नाचते-गाते हुए जल भरी यात्रा निकाली। रंग-बिरंगे परिधानों में महिला पुलिसकर्मियों ने महिला पुलिस बटालियन केंद्र में कलश स्थापना की।

नवरात्रि शुरू होने के साथ ही मंत्रोचार के साथ पूजा-अर्चना मंदिरों और पंडालों में शुरू हो गया है। इसी क्रम में महिला बटालियन बेदा सासाराम के कलश स्थापना को लेकर सासाराम बेदा फजलगंज सूर्य मंदिर सरोवर से जल भरी यात्रा निकाली गई। बटालियन के सचिव लाल बाबू प्रसाद ने बताया कि महिला पुलिस पारंपरिक तरीके से धूमधाम के साथ जल भरी यात्रा में शामिल हुई।

जहां जय माता दी, या देवी सर्वभूतेषु मंत्रोचार के साथ पूरा क्षेत्र गुंजायमान रहा। अगले नौ दिनों तक महिला ड्यूटी के साथ मां दुर्गा की आराधना भी करेंगी। वहीं, सासाराम के कैमूर पहाड़ी की गुफा में स्थित मां तारा चंडी धाम पर सुबह से दर्शन के लिए श्रद्धालुओं का ताता लगा रहा। यहां लोगों की मान्यता है कि नवरात्र में अखंड दीप जलाने से लोगों की मन्नतें पूरी होती हैं।

खबरें और भी हैं...