• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Nawada Panchayat Election News; Voting At 208 Polling Stations In Kauakol Block Continues

नवादा में दूसरे चरण का मतदान:कौआकोल प्रखंड के नक्सली इलाके में 10 किलोमीटर दूर से पहुंचे वोटर; 72 साल की दादी वोट डालने खटिया पर आई

नवादा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
वोट डालकर लौट रही प्यारी देवी ने बताया कि हमें चलने में दिक्कत है। - Dainik Bhaskar
वोट डालकर लौट रही प्यारी देवी ने बताया कि हमें चलने में दिक्कत है।

नवादा में लोकतंत्र की यह तस्‍वीर देखते ही बन रही थी। जब लाचार महिला प्यारी देवी का पैर टूट गया था, तब घर की महिलाएं व अन्‍य स्वजन उन्‍हें खाट पर लेकर बूथ तक गए। महिलाओं ने जितिया का निर्जला व्रत रखा था। वोट डालकर लौट रही प्यारी देवी ने बताया कि हमें चलने में दिक्कत है। हमारा पैर टूट गया है। इसी कारण हमारे परिवार के लोग व गांव के लोग मिलकर वोट करवाने को लेकर मतगणना केंद्र तक ले गए। अब वोट देकर हम वापस लौट रहे हैं।

प्यारी देवी का उम्र 72 साल हो रहा है। वह अपने गांव के विकास को लेकर वोट देने के लिए आई थी। उन्होंने कहा कि हम पैर से लाचार हो गए, नहीं तो हम पैदल चल कर ही वोट देने जाते थे। 1 किलोमीटर के अंदर ही बूथ नंबर 193 पर हम वोट डाले हैं।

नक्सली इलाके में 10 किलोमीटर दूर पहुंचे वोटरों का दर्द

दूसरे चरण के तहत कौआकोल प्रखंड में चुनाव के दौरान काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। प्रखंड में कुल 208 मतदान केंद्रों पर सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की गई है। जंगल, पहाड़ पार कर दस किलोमीटर का फासला तय कर वोटर बूथ पर पहुंच रहे हैं। दरअसल, दनिया गांव का बूथ पचंबा में स्थानांतरित कर दिया गया है। जितिया पर्व में निर्जला उपवास कर घने जंगल व पहाड़ के बीच बसे दनिया, झरनवा, रानिगदर गांव की महिलाएं वोट देने पचंबा गांव पहुंची।

गोद में अपने-अपने बच्चों को लेकर वोट देने पहुंची महिलाओं ने बताया कि जंगल में बसे गांवों में विकास नही हुआ है। इस बार गांव के मुखिया पहुंचे थे। कई प्रत्याशी आए। उम्मीद दिए हैं कि वोट कीजिए, आप लोगों की समस्या दूर होगी। इसी उम्मीद से हम लोग वोट देने के लिए पहुंचे हैं।

खबरें और भी हैं...