STF के हत्थे चढ़ा हार्डकोर नक्सली टुनटुन राय:मुजफ्फरपुर और मोतिहारी में दर्जनों विध्वंसक वारदात को दे चुका है अंजाम, विधायक प्रतिनिधि को गोली मार हत्या का भी किया था प्रयास

मुजफ्फरपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आरोपी टुनटुन राम। - Dainik Bhaskar
आरोपी टुनटुन राम।

बिहार STF ने हार्डकोर नक्सली टुनटुन राम उर्फ गौतम जी को गिरफ्तार कर लिया। वह मोतिहारी के मेहसी इलाके का रहने वाला है। उसे STF ने मोतिहारी के मेहसी बंगरा बाजार से दबोचा। पूछताछ करने के बाद उसे मुजफ्फरपुर पुलिस के हवाले कर दिया गया। यहां पर उसे जैतपुर ओपी की पुलिस अभिरक्षा में रखा गया है। यहीं से उसे जेल भेजा जाएगा।

SDPO राजेश शर्मा ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि उसके खिलाफ मुजफ्फरपुर के विभिन्न थाना और मोतिहारी में दर्जनों कांड दर्ज हैं। उसने कई विध्वंसक वारदात को अंजाम दिया है। उसकी तलाश कई वर्षों से की जा रही थी। लेकिन, वह एक जगह पर नहीं रहता था। इस जिला से उस जिला और कभी-कभी राज्य भी बदलता रहता था। खुफिया तंत्र उसके पीछे लगा हुआ था। इसी दौरान STF को गुप्त सूचना मिली कि टुनटुन राम बंगरा बाजार में घूम रहा है। टीम ने घेराबंदी कर छापेमारी कर उसे दबोच लिया।

हत्याकांड का भी आरोपित
SDPO ने बताया कि साहेबगंज थाना में उसके खिलाफ एक व्यक्ति की हत्या, विधायक प्रतिनिधि के हत्या का प्रयास, आर्म्स एक्ट और CLA एक्ट में FIR दर्ज है। इसके अलावा कुढ़नी थाना में 2013 में उसके विरुद्ध विस्फोटक अधिनियम का केस दर्ज है। जैतपुर ओपी में 2013 में ही CLA एक्ट में मामला दर्ज किया गया था। वहीं मोतिहारी के मेहसी और चकिया थाना में भी केस दर्ज है। अन्य मामलों का रिकॉर्ड भी खंगाला जा रहा है।

संगठन के बारे में ली जा रही जानकारी
गिरफ्तारी के बाद उससे संगठन और इससे जुड़े सदस्यों के बारे में जानकारी ली जा रही है। पुलिस के तमाम वरीय अधिकारी उससे अन्य सदस्यों के बारे में पूछताछ कर रहे हैं। उसके ठिकाने के बारे में जानकारी लेकर विशेष टीम आगे की कार्रवाई में जुट गई है। पुलिस का कहना है कि उसके पास से कुछ हथियार या अन्य अवैध सामान बरामद नहीं हुआ है। लेकिन, कई संगीन मामलों में वह वांछित था।

पूर्व के केस में ही उसे जेल भेजने की तैयारी की जा रही है। उससे यह भी पता किया जा रहा है कि वह मोतिहारी में क्यों आया था। कहीं गोपनीय तरीके से कुछ बड़ी घटना को अंजाम देने की साजिश तो नहीं रच रहा था। इन तमाम बिंदुओं पर उससे पूछताछ चल रही है। SDPO ने कहा कि कार्रवाई पूरी होने के बाद विस्तृत जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी।

खबरें और भी हैं...