पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

NDRF ने 15 लोगों की बचाई जान, देखें VIDEO:मोतिहारी में गंडक में डूब रहे 15 लोगों को NDRF की टीम ने निकाला, उफनती नदी से रात में ही लोगों को किया गया रेस्क्यू

मोतिहारी14 दिन पहले
लोगों को बाहर निकालती रेस्क्यू टीम।

उत्तर बिहार के करीब 10 जिले बाढ़ की चपेट में हैं। बाढ़ ने कहर बरपा दिया है। लोग घर छोड़कर सड़क पर रहने को मजबूर हैं। उधर, मंगलवार देर रात मोतिहारी जिले के बंजरीया में गंडक में डूब रहे 15 लोगों की जान NDRF की टीम ने बचाई। सभी उफनती गंडक में फंस गए थे। बाढ़ पीड़ित लोग नाव से जटवा और सिसमनिया गांव की ओर जा रहे थे।

10 किमी दूर से आई रेस्क्यू टीम

बंजरीया प्रखंड के सीओ को जानकारी मिली कि गंडक नदी में 15 लोग फंसे हैं। उन्होंने इसकी जानकारी तुरंत NDRF टीम को दी। इसके बाद NDRF टीम निरीक्षक राहुल कुमार के नेतृत्व में टीम लोगों को बचाने के लिए रात में ही निकल गई। करीब 10 किलोमीटर की दूरी तय करके टीम मौके पर पहुंची। बचाव कर्मियों ने नदी मे फंसे सभी 15 लोगों को सफलतापूर्वक बाहर निकलकर सुरक्षित स्‍थान तक पहुंचाया।

नाव की इंजन हो गई थी खराब

अधिकारियों के मुताबिक, गंडक नदी में एक ही नाव पर 15 लोग सवार होकर बंजरीया से जटवा और सिसमनिया गांव की ओर जा रहे थे। इस दौरान नाव का इंजन बीच में ही खराब हो गया और सभी लोग नदी में फंसे गए। नदी से सुरक्षित निकाले गए लोगों ने बताया कि सही समय पर NDRF की टीम नहीं पहुंचती तो जिंदगी खत्म थी।

मोतिहारी में NDRF की 3 टीम तैनात

बिहार में बाढ़ के दौरान NDRF बिहटा की 12 टीमें प्रदेश के अलग-अलग जिलों में तैनात है। जिला प्रशासन के साथ मिलकर जगह-जगह गश्‍त और बचाव कार्य में लगी हुई है। मोतिहारी जिले के ज्यादतर इलाकों में गंडक नदी का पानी घुसा हुआ है। यहां बड़ी संख्या में लोग बाढ़ की चपेट में हैं। बाढ़ की स्थिति को देखते हुए लोगों की सहायता के लिए NDRF की तीन टीम मोतिहारी के अलग-अलग इलाकों में तैनात है।

खबरें और भी हैं...