• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Neha Singh Rathore Sang 'Bihar Mein Ka Ba' Song, Slammed The Changing Government

'चाचा- भतीजा राजी...भाड़ में जाए फूफा जी':नेहा का गीत- जनता के मुद्दा से ना केहू परेशान बा...कुर्सी रहे सुरक्षित एही पे ध्यान बा

पटना4 महीने पहले

बिहार की गायिका नेहा सिंह राठौर ने 'बिहार में का बा' सीजन टू गीत गाया। गीत की शुरुआत ही हुई है -चच्चा जी इस्तीफा दिहलें.. से। नीतीश कुमार ने भाजपा का साथ छोड़ दिया और राजद का साथ ले लिया है। अब शपथ ग्रहण की बारी है। शपथ ग्रहण से पहले नेहा सिंह राठौर ने 'बिहार मे का बा' गीत गाया है। बता दें बिहार की राजनीति में नीतीश कुमार चाचा जी हैं और लालू प्रसाद के बेटे तेजस्वी यादव उनके भतीजे हैं।

आपन कुर्सी रहे सुरक्षित एही में सब के ध्यान बा

नेहा ने गाया है- चच्चा जी इस्तीफा दिहलें ...गठबंधन के गांठ खुलता बा अइसन एलान बा... जनता के मुद्दे से नाही केहू परेशान बा.. आपन कुर्सी रहे सुरक्षित एही में सब के ध्यान बा...चाचा- भतीजा एक्के होहिहें पटिदारी के बात बा...हाथ के पंजा धीरे से कहे हमहूं तोहरे साथ बा... आगे गाया है बनल भतीजा सहबल्ला मऊरी ओकरे कपार बा.... बिहार में का बा.....चच्चा भतीजा राजी भाड़ में जाए फूफा जी...।

पारंपरिक गीत से ज्यादा पॉलिटिकल सटायर की वजह से चर्चा में रहती हैं नेहा

नेहा सिंह राठौर उस समय काफी चर्चा में आई थीं जब यूपी में विधान सभा चुनाव हो रहा था। तब उन्होंने सीरीज में 'यूपी में का बा' गीत गाया था। नेहा बिहार में का बा गीत पहले भी गा चुकी है लेकिन अब उन्होंने नए राजनीतिक परिप्रेक्ष्य में नया गीत गाया है। इसे उन्होंने बिहार में का बा सीजन टू गीत कहा है। इस नए गीत में भी उन्होंने व्यंग्य साधा है। वे पारंपरिक लोकगीत भी गाती हैं लेकिन खुद का लिखा पॉलिटिकल सटायर जब गाती हैं तो उसे लोग काफी पसंद करते हैं। इस बार भी वे खूब सुनी जा रही हैं।