पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Nitish Kumar Apologize; Says Tejashwi Yadav RJD Party Workers Over Bihar Vidhan Sabha Lathicharge

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

होली में भी RJD का गुस्सा ठंडा नहीं:कहा- विधानसभा का आने वाला सत्र तब तक नहीं चलेगा जब तक विधानसभा कांड पर नीतीश कुमार माफी नहीं मांग लेते

पटनाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • DM व SP को बर्खास्त करने की मांग पार्टी ने की
  • JDU ने कहा- विधानसभा तो अध्यक्ष चलाते हैं

होली के बारे में कहा जाता है कि सारे शिकवे- गिले मिट जाते हैं और दुश्मन भी लगे मिल जाते हैं, पर होली के समय भी RJD का गुस्सा आसमान पर रहा। युवा RJD की ओर से आयोजित विधानसभा मार्च में लाठीचार्ज करने और कई वरिष्ठ नेताओं सहित 21 लोगों पर धारा 307 लगाने के बाद पार्टी आग बबूला है। पुलिस बिल का विरोध करने पर महागठबंधन के विधायकों के साथ विधानसभा के अंदर मारपीट करने का गुस्सा भी इसमें जुड़ा हुआ है। RJD ने सोशल मीडिया पर साफ-साफ कहा है कि अब बिहार विधानसभा का आने वाला सत्र दो ही स्थिति में चलेगा। पहली कि नीतीश कुमार अपना सारा किया धरा स्वीकार कर बिना शर्त सार्वजनिक रूप से माफी मांगें और दूसरी विधानसभा कांड में शामिल DM व SP समेत हर अधिकारी और सिपाही को बर्खास्त करें व बाहरी गुंडों को सजा दें।

बिहार विधानसभा में बवाल

नई परंपरा को भुगतने को तैयार रहें
RJD ने आरोप लगाया है कि DM, SP बार-बार जोर दे रहे थे कि डरना बिल्कुल नहीं है...मारो जितना मारना है। कुछ नहीं होगा। पटना के बाहर से भी चुनिंदा पुलिसकर्मियों और अधिकारियों व कुख्यात गुंडों को इसके लिए बुलवाने का भी आरोप RJD ने लगाया है। पार्टी ने धमकी दी है कि नीतीश कुमार माफी मांगें या इस नई परंपरा के भुक्तभोगी बनने को तैयार रहें। पार्टी ने सोशल मीडिया पर विधायकों के साथ मारपीट वाला वीडियो भी पोस्ट किया गया है।

तेजस्वी यादव ने सत्ता पक्ष पर हमला बोला
नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने होली के मौके पर सोशल मीडिया के जरिए सत्ता पक्ष पर हमला बोला है। कहा कि रंग हो न्याय का, रंग हो आजादी का, रंग हो अधिकार का, रंग हो नौकरी- रोजगार का, रंग यही हो नए भारत, नए विकसित बिहार का ....। इससे पहले तेजस्वी ने कहा था कि रोजगारों के लिए नौकरी मांगी तो नीतीश कुमार ने हम पर (307) मुकदमा दर्ज करा दिया। बेरोजगारी, महंगाई, भ्रष्टाचार, विधि व्यवस्था, किसानों और गरीबों के लिए लड़ने से अगर हमें जेल जाना पड़ेगा तो खुशी से जाएंगे।

JDU ने पल्ला झाड़ा, कहा विधानसभा को वहां के अध्यक्ष चलाते हैं
इस बीच JDU नेता नीरज कुमार ने कहा है कि राष्ट्रीय जनता दल को राजनीतिक बयान देने से पहले विधानसभा की कार्य संचालन नियमावली का अध्ययन करना चाहिए। सदन विधानसभा अध्यक्ष चलाते हैं। लेकिन RJD को कानून से तो कोई लेना-देना है नहीं। अगर RJD यह कह रहा कि गुंडे बुलाए गए तो उनको सदन को प्रमाण देना चाहिए। अपराधी छवि के लोग तो सबसे ज्यादा RJD में ही हैं।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

और पढ़ें