पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Nitish Kumar Banka Rally, Bihar Election 2020 Today Update; JDU Chief Says Look At Work, Not Publicity

चुनावी रैली:बांका की रैली में नीतीश बोले- काम को देखें प्रचार को नहीं, कुछ लोगों को सेवा से मतलब नहीं है, उन्हें तो बस मेवा चाहिए

पटना8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नीतीश कुमार ने बुधवार को बांका जिले के अमरपुर विधानसभा क्षेत्र में चुनावी रैली को संबोधित किया। - Dainik Bhaskar
नीतीश कुमार ने बुधवार को बांका जिले के अमरपुर विधानसभा क्षेत्र में चुनावी रैली को संबोधित किया।
  • पूरे बिहार में बाजारों के बगल में बाइपास बनेगा, मौका मिला तो अब सिर्फ निर्माण नहीं, उसके निरीक्षण का काम किया जाएगा
  • काम देखने की बजाए किसी के प्रचार के चक्कर में गए तो उनकी तो आमदनी तो बढ़ जाएगी लेकिन आपकी घटकर नीचे हो जाएगी

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि काम को देखिए और किसी के प्रचार के चक्कर में मत जाइए। अगर काम को देखने की बजाए किसी के प्रचार के चक्कर में गए तो उनकी तो आमदनी तो बढ़ जाएगी लेकिन आपकी आमदनी पहले की तरह ही नीचे हो जाएगी। नीतीश कुमार ने बुधवार को बांका जिले के अमरपुर विधानसभा क्षेत्र में चुनावी रैली के दौरान राजद पर हमला करते हुए कहा कि कुछ लोगों को सेवा से मतलब नहीं है, उन्हें तो बस मेवा चाहिए। उसी में उनकी दिलचस्पी है, लेकिन मेरी दिलचस्पी सिर्फ सेवा करने में है।

फ्लाईओवर भी बनाए जाएंगे

नीतीश ने कहा कि अब सिर्फ निर्माण नहीं, उसके निरीक्षण का काम भी किया जाएगा चाहे वह सड़क हो, पुल हो, पुलिया हो या अन्य काम। हमलोगों ने सोच लिया है इसके आगे बढ़कर काम करेंगे। इसके लिए हमने अगले पांच साल के लिए सात निश्चय 2 का ऐलान किया है। ताकि लोग बाहर न जाकर यहीं काम करें। उन्होंने कहा कि बिहार में पहले सड़कें नहीं थीं, हमने सड़कें बनवाईं। हर गांव को सड़क से जोड़ने का लगभग 90 प्रतिशत काम पूरा हो गया है। अब गांव को सड़क से जोड़ने की बात नहीं करेंगे। कई गांवों को जोड़ते हुए महत्वपूर्ण जगहों पर जाने के लिए सड़कों का निर्माण करवाया जाएगा। जितने शहर हैं सभी में बाइपास का निर्माण करवाएंगे। पूरे बिहार में हर तरह के बाजार के बगल से बाइपास का निर्माण होगा। फ्लाईओवर भी बनाए जाएंगे।

कुछ लोग सिर्फ अपने लिए काम करते हैं
नीतीश ने विपक्ष पर हमला करते हुए कहा कि लोग अल्पसंख्यकों के नाम पर वोट लेते हैं लेकिन उन्होंने किया क्या है? भागलपुर में जो दंगा हुआ उसके लिए क्या किया? हमने सरकार में आते ही जांच कराई, पीड़ितों को 2500 रुपए प्रतिमाह देने का प्रावधान किया। कुछ लोगों के लिए परिवार है, पति-पत्नी और बेटा-बेटी, जबकि हमारे लिए समस्त बिहार परिवार है और हम समस्त बिहार के विकास के लिए काम करते हैं। हमने सेवा किया है। लोगों की सेवा करना ही हमारा धर्म है।

खबरें और भी हैं...