पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Nitish Kumar; Bihar CM Speaks In Vidhan Sabha On Fertility Rate, BJP MLA Haribhushan Thakur React

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

CM ने कहा- बिहार में प्रजनन दर कम हुआ:BJP विधायक हरिभूषण ठाकुर बोले- सिर्फ मुसलमानों का नहीं हुआ

पटना7 दिन पहले
मधुबनी के बिस्फी से BJP विधायक हैं हरिभूषण ठाकुर बचौल।
  • CM नीतीश कुमार ने विधानसभा में कार्यवाही के दौरान प्रजनन दर का जिक्र किया
  • विधायक हरिभूषण ठाकुर के बयान पर MLA अख्तरुल ईमान ने किया पलटवार

CM नीतीश कुमार ने मंगलवार को सदन में प्रजनन दर का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में प्रजनन दर कम हुआ है। लेकिन सदन के बाहर BJP विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल ने CM के बयान पर कहा कि प्रजनन दर कम तो हुआ है। लेकिन सिर्फ हिंदू परिवारों में हुआ है। मुसलमानों समाज की महिलाओं ने इसका पालन नहीं किया है।

इसलिए मुसलमानों में बढ़ा प्रजनन दर
मधुबनी के बिस्फी से BJP विधायक हरिभूषण ठाकुर ने कहा कि प्रजनन दर को लेकर सिर्फ हिंदू समाज की महिलाएं चिंतित हैं। वो इसका पालन कर रही हैं। लेकिन मुसलमान समाज के लोग बहुसंख्यक बनना चाहते हैं। इस वजह से वे प्रजनन दर बढ़ा रहे हैं। उनको लगता है कि जिस तरह से पाकिस्तान और बांग्लादेश बना है। उसी तरह आबादी बढ़ने पर एक और देश बना लेंगे।

क्या बोले अख्तरुल ईमान
AIMIM के विधायक अख्तरुल ईमान ने BJP विधायक हरिभूषण ठाकुर पर पलटवार करते हुए कहा कि नफरत फैलाने का काम ही इस पार्टी की है। वो हमेशा भड़काऊ बयान देते हैं। उन्होंने कहा कि इस देश में हर तरह की आजादी है। देश को युवाओं की जरूरत है। यहां बीजेपी की सरकार नहीं, साझा सरकार चल रही है, जिस दिन कानून बन जाएगा। तब पालन करेंगे। प्रजनन दर का मामला अमीरी और गरीबी से है। जो लोग गरीब होते हैं, उनके पास ज्याद बच्चे होते हैं, जो अमीर होते हैं उनके पास कम। गैर मुस्लिम दलितों की बस्ती में ज्यादा बच्चे मिलेंगे। अगर आबाद से परेशानी है तो लोगों की आर्थिक और सामाजिक स्थिति को मजबूत करना चाहिए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

और पढ़ें