पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Nitish Kumar Bihar Government May Take Big Decision Regarding Coronavirus Guideline

बिहार में लॉकडाउन पर फैसला आज:CM नीतीश ने आपदा प्रबंधन की मीटिंग बुलाई, 15 दिनों का लग सकता है लॉकडाउन

पटना3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कोरोना नियंत्रण को लेकर सोमवार शाम को करीब डेढ़ घंटे तक CM नीतीश ने हाईलेवल मीटिंग की। (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
कोरोना नियंत्रण को लेकर सोमवार शाम को करीब डेढ़ घंटे तक CM नीतीश ने हाईलेवल मीटिंग की। (फाइल फोटो)

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार की शाम हाईलेवल मीटिंग की है। करीब डेढ़ घंटे तक चली इस मीटिंग में उन्होंने कोरोना संक्रमण के वर्तमान हालात की समीक्षा की। मंगलवार को एक बार फिर क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की मीटिंग बुलाई गई है। माना जा रहा है कि इस मीटिंग के बाद सरकार बिहार में पूर्ण लॉकडाउन पर फैसला ले सकती है। भास्कर को मिली जानकारी के अनुसार यह लॉकडाउन 15 दिनों का होगा। नीतीश सरकार को मंगलवार को ही पटना हाईकोर्ट में भी लॉकडाउन पर जवाब देना है।

CM ने कहा- बेवजह घूमने वालों पर कंट्रोल करें

सोमवार शाम हुई मीटिंग में CM नीतीश कुमार ने बेवजह सड़क पर निकलने वालों पर सख्ती बरतने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि हमने आज खुद शहर में भीड़भाड़ की स्थिति, कोविड प्रोटोकॉल का पालन, मास्क पहनने का जायजा लिया है। अनावश्यक बाहर निकलने वालों पर नियंत्रण करें। इससे ही संक्रमण की भी रोकथाम होगी। प्रशासन लोगों से कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन कराना सुनिश्चित करे।

सोमवार को पटना की सड़कों पर घूम कर हालात का जायजा लेते CM नीतीश कुमार।
सोमवार को पटना की सड़कों पर घूम कर हालात का जायजा लेते CM नीतीश कुमार।

दूसरी बार सड़क पर निकल नीतीश ने लिया जायजा

CM नीतीश ने इससे पहले आज सोमवार को एक बार फिर पटना की सड़कों पर उतर घूम-घूमकर हालात का जायजा लिया है। इस दौरान उनके साथ बिहार सरकार के कई अधिकारी भी मौजूद रहे। CM नीतीश कुमार दूसरी बार पटना की सड़कों पर उतर कर इस तरह से जायजा ले रहे थे। नीतीश कुमार CM आवास से निकले और सीधे रूपसपुर, राजाबाजार होते हुए वापस राजापुल होते हुए गांधी मैदान पहुंचे।

CM का कारकेड अमूमन तेज चलता है, लेकिन आज उनका कारकेड और दिनों से स्लो था। CM कई इलाकों में जाकर भी निरीक्षण किए। राजधानी पटना की सड़कों पर घूम-घूमकर जमीनी हकीकत को देखने और समझने के बाद अधिकारियों से बातचीत भी किए। CM नीतीश कुमार उन इलाकों से गुजर रहे थे जिन-जिन इलाकों में भीड़ रहती है। वो इस बात का अंदाजा लगा रहे थे कि कोरोना महामारी में लोग जागरुक हैं कि नहीं।

खबरें और भी हैं...