पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Nitish Kumar Cabinet Meeting Update: Recommend Dissolution Of 16th Vidhan Sabha Assembly

नई सरकार की कवायद तेज:इस्तीफा देने अकेले पहुंचे नीतीश कुमार, सुशील मोदी नहीं थे साथ, नई सरकार के गठन तक बने रहेंगे मुख्यमंत्री

पटना7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
राज्यपाल फागू चौहान को इस्तीफा सौंपते नीतीश कुमार। - Dainik Bhaskar
राज्यपाल फागू चौहान को इस्तीफा सौंपते नीतीश कुमार।
  • पहले कहा जा रहा था कि सुशील कुमार मोदी भी राजभवन जाएंगे
  • कैबिनेट की बैठक के बाद नीतीश कुमार ने कहा कि- सभी मंत्रियों ने अच्छा काम किया है

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को राज्यपाल फागू चौहान को अपने मंत्रिमंडल का इस्तीफा सौंप दिया। इससे पहले नीतीश कुमार ने कैबिनेट की बैठक की। बैठक में मंत्रिमंडल भंग करने की सिफारिश की गई। 16वीं विधानसभा को भंग करने का भी फैसला लिया गया। कैबिनेट की बैठक के बाद नीतीश कुमार राजभवन पहुंचे और राज्यपाल को इस्तीफा सौंपा। राज्यपाल ने नीतीश कुमार की अनुशंसा पर विधानसभा को भंग कर दिया। नीतीश कुमार अकेले ही राजभवन पहुंचे। पहले कहा जा रहा था कि सुशील मोदी भी जाएंगे।

शपथ ग्रहण समारोह को लेकर भी चर्चा

राजभवन में नीतीश कुमार से मुलाकात के दौरान राज्यपाल फागू चौहान ने घोषणा की कि नई सरकार के गठन तक नीतीश कुमार बिहार के मुख्यमंत्री बने रहेंगे। राज्यपाल और नीतीश कुमार की मुलाकात के दौरान अगली सरकार के शपथ ग्रहण समारोह को लेकर भी चर्चा हुई। 16वीं विधानसभा का कार्यकाल 29 नवंबर को खत्म हो रहा है।

सीएम ने की मंत्रियों की तारीफ

कैबिनेट की बैठक में नीतीश कुमार ने सभी मंत्रियों को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में सबने बेहतर काम किया। यह भी कहा कि उनके मंत्रिमंडल में सभी सदस्यों ने पूरे कार्यकाल के दौरान बढ़िया काम किया। इससे पहले एनडीए के विधायक दल की बैठक हुई। बैठक के बाद नीतीश कुमार ने एनडीए के सभी वरिष्ठ नेताओं के साथ मीडिया को बताया कि चार बजे कैबिनेट की बैठक होगी।

हार पर मंथन

राजभवन से निकलने के कुछ देर बाद नीतीश कुमार जदयू कार्यालय पहुंचे। वहां उन्होंने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। बैठक के दौरान पार्टी की हार के कारणों की समीक्षा की गई। नीतीश कुमार ने कार्यकर्ताओं और नव निर्वाचित विधायकों का फीडबैक भी लिया। नई सरकार के गठन पर भी चर्चा की गई। खबर लिखे जाने तक बैठक चल रही थी। बैठक में विजय कुमार चौधरी और संजय झा भी मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...