पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

हैकर्स की चपेट में सहकारिता मंत्री:सुभाष सिंह के नाम से फर्जी फेसबुक ID, रिश्तेदारों और करीबियों से मांग रहा पैसा, EOU के SP से शिकायत

पटना5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बिहार सरकार में सहकारिता मंत्री सुभाष सिंह। - Dainik Bhaskar
बिहार सरकार में सहकारिता मंत्री सुभाष सिंह।

बिहार सरकार के सहकारिता मंत्री सुभाष सिंह हैकर्स की चपेट में आ गए हैं। उनके नाम से फर्जी फेसबुक ID किसी ने बनाया है। इसके बाद मंत्री के करीबियों और रिश्तेदारों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी जा रही है। सोशल मीडिया पर रिक्वेस्ट को असेप्ट करते ही रकम की डिमांड की जा रही है। सहकारिता मंत्री के कई रिश्तेदारों ने उनको यह जानकारी दी। इसके बाद सुभाष सिंह ने EOU के SP पंकज कुमार से फर्जी ID को लेकर शिकायत की है।

मंत्री सुभाष सिंह ने SP से की शिकायत।
मंत्री सुभाष सिंह ने SP से की शिकायत।

बदनाम करने की साजिश

सहकारिता मंत्री सुभाष सिंह ने कहा कि उन्हें बदनाम करने के लिए फर्जी अकाउंट बनाया गया है। इसके बाद पैसों की डिमांड की जा रही है। आरोपियों पर तत्काल कार्रवाई होनी चाहिए। हैकर्स गूगल पे और फोन पे के माध्यम से पेमेंट करने को कह रहे हैं। हैकर्स जिस फोन का इस्तेमाल कर रहा है, उसका नंबर 8630527728 है। वहीं, 9914617750 नंबर पर फोन पे के जरिए पैसों की डिमांड की जा रही है। शिकायत पत्र में मंत्री सुभाष सिंह ने कहा है कि हैकर्स के नंबर को तुरंत ब्लॉक किया जाए और उसकी पहचान कर जल्द से जल्द कार्रवाई की जाए।

इससे पहले इस साल जनवरी महीने की शुरुआत में बिहार के पूर्व मंत्री जय कुमार सिंह के नाम पर ठगी की कोशिश की गई थी। उनका फर्जी फेसबुक ID बनाकर ठगी की कोशिश की गई थी। जय कुमार सिंह के नाम पर उनके तीन करीबियों को मैसेज किया गया था जिसमें 10-15 हजार रुपए की मांग की गई थी। करीबियों ने मंत्री को फोन किया तब यह मामला सामने आया।