• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Nitish Kumar Government Will Deposit Compensation Amount In Dependents Of Covid 19 Victims Bank Account

कोरोना मृतक के आश्रितों को खाते में जाएगी रकम:गया जिले में दूसरी लहर में 274 लोगों की हुई मौत, चेक के बजाए सीधे बैंक खाते में जाएगी मुआवजे की रकम

गयाएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सांकेतिक तस्वीर। - Dainik Bhaskar
सांकेतिक तस्वीर।

कोरोना की दूसरी लहर में जिले में 274 लोगों की मौत अब तक हो चुकी है। बहरहाल मौत का सिलसिला पूरी तरह से जिले में थम सा गया है। कोविड-19 पॉजिटिव होने का सिलसिला थम सा गया है। अब एक या दो ही लोग पॉजिटिव जांच में जब कभी आ जा रहे हैं। अब कोरोना मृतक के आश्रितों को चेक के बजाए सीधे उनके खाते में मुआवजा राशि दी जाएगी।

डमी चेक पाने वालों की संख्या 12

जिला प्रशासन ने कोरोना से मरने वाले के आश्रितों को सरकार की ओर से दिए जाने वाले मुआवजे के रुपये देना शुरू भी कर दिया गया है। अब तक 75 से अधिक लोगों को चेक के माध्यम से रुपये दिए जा चुके हैं। शेष दिया जाना बाकी है। उनकी प्रक्रिया तेजी से चल रही है। सरकार के आदेश अनुसार चेक की जगह पर आज डमी चेक दिए जाएगा। डमी चेक पाने वालों की संख्या 12 बतायी गई है।

खाते में जाएंगे रुपए

डमी चेक डीएम अभिषेक सिंह द्वारा दोपहर बाद दिया जाएगा। इसकी तैयारी समाहरणालय कक्ष में तेजी से चल रहा है। डीएम अभिषेक सिंह का कहना है कि डमी चेक दिए जाने के दो- तीन घंटे बाद मृतक आश्रितों के खाते रुपये पहुंच जाएंगे।

खबरें और भी हैं...