पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Orange Alert Of Cold Till 1 February, CM Said Be Cautious, Hope Of Relief After 4 February

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मौसम:एक फरवरी तक ठंड का ऑरेंज अलर्ट, सीएम ने कहा-सतर्क रहें, चार फरवरी के बाद राहत मिलने की उम्मीद

पटना3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मौसम विभाग के मुताबिक 4 फरवरी के बाद हवा के रुख में परिवर्तन होगा। - Dainik Bhaskar
मौसम विभाग के मुताबिक 4 फरवरी के बाद हवा के रुख में परिवर्तन होगा।
  • गया प्रदेश में सबसे ठंडा, पारा 3 डिग्री

मौसम विभाग ने पटना सहित बिहार के सभी हिस्सों में ठंड को लेकर एक फरवरी तक के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इसके मद्देनजर राज्य सरकार ने भी अलर्ट जारी किया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि कड़ाके की ठंड पड़ रही है, सबको सचेत रहना चाहिए। आपदा प्रबंधन विभाग को अलर्ट कर दिया गया है। सरकार इसको लेकर बेहद गंभीर है।

मुख्यमंत्री गांधी घाट पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि देने के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे। इधर, मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर-पश्चिम दिशा की ओर से आने वाली हवाओं से मौसम सर्द है। शनिवार को पटना, गया सहित पूरे बिहार में कोल्ड डे की स्थिति रही। गया में सबसे कम तापमान 3 डिग्री रिकार्ड किया गया।

पटना में अधिकतम तापमान 15 डिग्री और न्यूनतम तापमान 7.9 डिग्री था। हवा की रफ्तार 18 से 22 किमी प्रति घंटा रही। साथ ही बंगाल की खाड़ी से आने वाली नमी तथा उत्तर-पूर्व की दिशा से आने वाली हल्की गर्म हवाओं की वजह से प्रदेश के सभी हिस्सों में घना कोहरा छाया रहा।

मौसम विभाग के मुताबिक 4 फरवरी के बाद हवा के रुख में परिवर्तन होगा। जम्मू-कश्मीर, हिमाचल से होते हुए दिल्ली तक एक विक्षोभ सक्रिय होगा। जिसके बाद देश के उत्तरी हिस्से में हल्की बारिश होगी। इसके असर से बिहार, उत्तर प्रदेश में तापमान में वृद्धि होगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें