पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Pappu Yadav Fielded Two Candidates From The Same Place, Election Commission Accepted Nomination Of Both

अजब-गजब:पप्पू यादव की पार्टी ने एक ही जगह से उतार दिए दो उम्मीदवार, चुनाव आयोग ने दोनों के नामांकन को स्वीकार किया

पटना13 दिन पहलेलेखक: बृजम पांडेय
  • कॉपी लिंक
विश्वंभर यादव का नामांकन स्वीकार।
  • दरभंगा के गौड़ाबौराम से विश्वंभर यादव और डॉ. इजहार अहमद, दोनों को दे दिए टिकट
  • दोनों प्रत्याशियों ने एक ही सिंबल पर नामांकन किया, आयोग की वेबसाइट पर दोनों के आवेदन एक्सेप्टेड दिख रहे

जन अधिकार पार्टी लोकतांत्रिक (जाप) बिहार में यह पप्पू यादव की पार्टी है और पप्पू यादव ने दरभंगा के गौड़ाबौराम से दो प्रत्याशियों को उतार दिया है। पप्पू यादव ने पहले अपने एक कार्यकर्ता विश्वंभर यादव को गौड़ाबौराम से सिंबल दे दिया। विश्वंभर यादव ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया। उसके बाद पप्पू यादव ने गौड़ाबौराम से ही डॉ. इजहार अहमद को भी टिकट दिया। डॉ. इजहार अहमद पहले भी विधायक रहे हैं। डॉ. इजहार अहमद ने भी उसी सिंबल से उसी सीट पर नामांकन कर दिया।

सबसे मजेदार बात यह है दोनों प्रत्याशियों ने एक ही सिंबल पर एक ही विधानसभा के लिए नामांकन किया है। चुनाव आयोग की वेबसाइट पर यदि देखें तो दोनों प्रत्याशियों की पार्टी एक ही है और दोनों प्रत्याशियों के एफिडेविट को स्वीकार भी कर लिया गया है। यानी दोनों के फार्म को एक्सेप्ट कर लिया गया है। यदि चुनाव में दोनों प्रत्याशी एक ही सिंबल पर उतरेंगे तो भ्रम की स्थिति पैदा हो जाएगी।

डॉ. इजहार अहमद का भी नामांकन स्वीकार।
डॉ. इजहार अहमद का भी नामांकन स्वीकार।

उससे भी आश्चर्य करने वाली बात यह है कि एक ही जगह से पार्टी दो लोगों को कैसे उतार सकती है। जाप के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव लगातार जन अधिकार के लिए संघर्ष कर रहे हैं और ऐसे में उनसे यह गलत ही हुआ है। हालांकि अभी स्क्रूटनी का वक्त है। चुनाव आयोग स्क्रूटनी में दोनों में से एक उम्मीदवार को ही चुनेगा और एक उम्मीदवार के नामांकन को रद्द कर दिया जाएगा। इस तरह की गलती ना हो इसके लिए चुनाव आयोग ने सिंबल देने का प्रावधान बनाया है। ताकि एक विधानसभा सीट से एक ही को पार्टी अपना उम्मीदवार बनाए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- किसी अनुभवी तथा धार्मिक प्रवृत्ति के व्यक्ति से मुलाकात आपकी विचारधारा में भी सकारात्मक परिवर्तन लाएगी। तथा जीवन से जुड़े प्रत्येक कार्य को करने का बेहतरीन नजरिया प्राप्त होगा। आर्थिक स्थिति म...

और पढ़ें