पलट गए पप्पू:कुछ घंटे पहले तक कहते रहे- उपचुनाव में कांग्रेस की मदद करेंगे, अब कुशेश्वरस्थान से प्रत्याशी उतारा; तारापुर के लिए कल तक का अल्टीमेटम

पटना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पप्पू यादव, अध्यक्ष, जाप। (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
पप्पू यादव, अध्यक्ष, जाप। (फाइल फोटो)

पांच महीने जेल की यात्रा करके लौटे पप्पू यादव ने मंगलवार को कहा कि वो कांग्रेस के साथ है। कांग्रेस ही देश को बचा सकती है। बिहार में दोनों विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस का साथ देंगे। पप्पू ने यहां तक कह दिया कि वो कांग्रेस को जिताने के लिए इन विधानसभाओं में कैंप भी करेंगे। वहीं, बुधवार शाम होते-होते अचानक पलटी मार गए। दोनों विधानसभा के लिए अपने उम्मीदवार उतारने का फैसला कर लिया। यहां तक कि कुशेश्वरस्थान से उम्मीदवार की घोषणा भी कर दी। लगे हाथों जाप नेता ने कांग्रेस को तारापुर के लिए गुरुवार तक का अल्टीमेटम दे दिया कि वहां से उम्मीदवार हटा लें, जाप अपना उम्मीदवार देगी।

कुशेश्वरस्थान से जाप उम्मीदवार योगी चौपाल।
कुशेश्वरस्थान से जाप उम्मीदवार योगी चौपाल।

दिल्ली में हैं पप्पू यादव
इधर, पप्पू यादव दिल्ली के लिए रवाना हुए। उधर, उनकी पार्टी ने कुशेश्वरस्थान से उम्मीदवार उतार दिया। योगी चौपाल को उम्मीदवार बनाया है। प्रदेश अध्यक्ष राघवेन्द्र कुशवाहा ने इसकी घोषणा की है।

कुशवाहा ने बताया- 'पार्टी के संसदीय दल ने दोनों सीटों पर अपने उम्मीदवार का चयन कर लिया हैं। हम कांग्रेस से आग्रह करते हैं कि वे तारापुर पर पुनर्विचार करें। JAP कल तक कांग्रेस के फैसले का इंतजार करेगी। हमें उम्मीद है कि कांग्रेस तारापुर सीट हमें देगी।'

जाप की ओर से किया गया प्रेस कॉन्फ्रेंस।
जाप की ओर से किया गया प्रेस कॉन्फ्रेंस।

पार्टी की बैठक में लिया गया निर्णय

प्रदेश अध्यक्ष राघवेन्द्र कुशवाहा ने बताया- 'बुधवार को जाप के संसदीय दल की बैठक हुई। इसमें यह निर्णय लिया गया कि जन अधिकार पार्टी अपने पूरे दम खम से उपचुनाव लड़ेगी। पार्टी का स्वतंत्र वजूद होगा। किसी भी दल से गठबंधन होगा, विलय नहीं होगा।' अब तक पप्पू यादव कांग्रेस के साथ अपनी सहानुभूति दिखा रहे थे। हर मोर्चे पर कांग्रेस के साथ खड़े होने की बात कह रहे थे, लेकिन, ऐन मौके पर पप्पू यादव ने यू टर्न लिया और दोनों सीटों से चुनाव लड़ाने की घोषणा कर दी।

खबरें और भी हैं...