पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सरकारी व्यवस्था फेल, अब JAP खिलाएगा खाना:वार्ड ब्वाय के भरोसे NMCH की व्यवस्था, जानवरों की तरह हो रहा इंसानों का इलाज

पटना11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
NMCH अस्पताल के पैरलल खाना की व्यवस्था चलाएगी जन अधिकार पार्टी। - Dainik Bhaskar
NMCH अस्पताल के पैरलल खाना की व्यवस्था चलाएगी जन अधिकार पार्टी।

नालंदा मेडिकल कॉलेज के वार्डों में संक्रमण से मौत के बाद घंटों मरीजों के बीच पड़े रहे शव का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। अब सरकार के सबसे बड़े कोविड डेडिकेटेड अस्पताल पर सवाल खड़ा होने लगा है। इतने बड़े मेडिकल कॉलेज में इंसानों का इलाज जानवरों की तरह किया जा रहा है। इस व्यवस्था के लिए स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है। अस्पताल की व्यवस्था पर खड़ा करते हुए पूर्व सांसद पप्पू यादव ने कहा कि मरीजों की हालत काफी खराब है। ऐसे में अब यह निर्णय है अब सभी अस्पतालों में जन अधिकार पार्टी संक्रमितों और उनके परिवार को मुफ्त में खाना खिलाएगी।

NMCH की बार बार खुल रही पोल

NMCH में कोरोना का इलाज करा रहे मरीजों को काफी परेशानी होती है। परिवार वालों का कहना है कि डॉक्टर देखने तक नहीं आते हैं। वार्ड ब्वाय से ही सारा काम चलाया जा रहा है। इस कारण से मरीजों की मौत हो रही है। परिवार वालों का आरोप है कि इलाज के दौरान गंभीर लापरवाही की जा रही है जो जान पर भारी पड़ जा रहा है। वार्ड ब्वाय के जिम्मे पूरा हॉस्पिटल है। हाल के 15 दिनों में ऐसे आरोपों को लेकर कई बार मारपीट भी हो चुकी है। परिवार वाले अक्सर यह आरोप लगाते हैं कि इलाज के दौरान मरीजों के साथ लापरवाही होती है। मौत के बाद मारपीट में जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर भी गए हैं।

हॉस्पिटल की निगरानी करने वाला कोई नहीं

पूर्व सांसद पप्पू यादव ने नालंदा मेडिकल कॉलेज पर गंभीर आरोप लगाया है। उनका कहना है कि सोमवार को निरीक्षण के लिए गए तो वार्डों में 24 घंटे से लाश पड़ी हुई थी। एक एक वार्ड में दो से तीन तीन लाशें पड़ी थी। लाशों के पास ही मरीजों का इलाज चल रहा था। ऐसी लापरवाही जानवरों के साथ भी नहीं की जा सकती है।

उन्होंने अस्पतालों की कुव्यवस्था के लिए स्वास्थ्य सचिव प्रत्यय अमृत जिम्मेवार ठहराते हुए कहा कि इसका हिसाब जनता मांगेगी। जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने कहा कि एक वार्ड में पांच से छः मरीजों की डेड बॉडी पड़ी थी। आरोप लगाया कि यहां डॉक्टर नहीं वार्ड बॉय इलाज कर रहे हैं। सबकुछ भगवान भरोसे है। आरोप यह भी लगाया कि अस्पतालों में दवा, बेड और ऑक्सीजन नहीं है। चारों तरफ हाहाकार मचा हुआ है। निजी अस्पताल वाले लूट मचाए हुए हैं जिसमें स्वास्थ्य विभाग अफसर भी शामिल हैं।

उन्होंने कहा कि जाप कोरोना पीड़ित और उनके परिवार के लोगों को शाकाहारी खाना उपलब्ध कराएगी। मंगलवार से सभी अस्पतालों में जरूरतमंद लोगों के लिए पार्टी की तरफ से निशुल्क भोजन उपलब्ध कराया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

और पढ़ें